पीएम मोदी के नाम एक और बड़ी उपलब्धि, फॉलोअर्स की संख्या 70 मिलियन

0
58
Narendra Modi

PM Modi most popular leader on twitter with 70 million followers : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ी है। उनके अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बुधवार को 70 मिलियन फॉलोअर्स पुरे हो गए हैं। ये माइक्रोब्लॉगिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यानि ट्विटर पर सबसे अधिक सक्रिय राजनेताओं में से एक हैं। पीएम ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए अपने कार्यकाल के दौरान 2009 में ट्विटर हेंडल का इस्तेमाल करना शुरू किया था। 2010 में ही उनके एक लाख फॉलोअर्स कम्पलीट हो गए थे।

पीएम मोदी के बाद कौन-कौन?
पीएम मोदी के बाद ट्विटर पर पोप फ्रांसिस के ट्विटर पेज पर 53 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स है। जुलाई साल 2020 में पीएम मोदी के ट्विटर फॉलोअर्स ने 60 मिलियन का आंकड़ा पूरा कर लिया था। वही इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के 30.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं। भूतपूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के ट्विटर हेंडल पर 129.8 मिलियन फॉलोवर्स हैं। जबकि इसी कड़ी में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के 7.1 मिलियन ट्विटर फॉलोवर्स हैं।

अमित शाह के ट्विटर पर 26.3 मिलियन फॉलोअर्स
देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ट्विटर हेंडल पर 26.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं वही कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 19.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

पीएम मोदी ट्विटर पर हैं सक्रिय
नरेंद्र मोदी अपने ट्विटर हेंडल पर काफी सक्रिय हैं। वे भारत के विकास को लेकर लगातार अपने विचारों वाले ट्वीट करते हैं। इसके अलावा सरकार की नई उपलब्धियों को बताना या फिर कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार को लेकर लगातार सक्रिय रहते हैं।

कू को बढ़ावा दे रहे मंत्री
एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार के विभाग और मंत्री कू ऐप को बढ़ावा दे रहे हैं। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत सरकार के कई डिपार्टमेंट और मंत्रियो के लिए ट्विटर से दूरी बढ़ रही है। वे भारतीय ऐप कू की तरफ बढ़ रहे हैं। रायटर के मुताबिक, सबसे बड़ा उदाहरण उन्होंने भारत के नए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव का दिया हैं। इसी महीने पदभार ग्रहण करते हुए उन्होंने देसी ऐप कू पर अपना खाता खोला। इसके तुरंत बाद ही उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म फर्मों के सख्त नए नियमों के अनुपालन की समीक्षा की घोषणा की। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने अभी तक कू पर अपना खाता नहीं बनाया हैं, लेकिन कई मंत्री और विभागीय अधिकारी दोनों ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं।

 

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. Indiavirals पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here