अचानक पहुंच गए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नए अंदाज देख नेता भी हैरान

0
73
बिहार समाचार, नीतीश कुमार, nitish surprise visit, nitish kumar news, Nitish Kumar, holi 2021, Bihar politics, bihar news, Bihar CM Nitish, Ashok Chaudhary

chief minister nitish kumar suddenly arrived to wish holi : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होली की शाम अचानक वशिष्ठ नारायण सिंह और अशोक चौधरी के घर पहुंचे। दोनों को होली की शुभकामनाएं। बिहार में इस बार, कोरोना के कारण सार्वजनिक रूप से होली मनाने की मनाही थी।

वशिष्ठ बाबू का आशीर्वाद लेने नीतीश पहुंचे

आमतौर पर होली के दिन सीएम आवास पर बधाई देने वालों की लहर होती है। लेकिन कोरोना के कारण, 2021 की होली में एक मार्ग सुनसान था। नीतीश कुमार ने किसी तरह दिन बिताया, लेकिन शाम तक यह उनके द्वारा सहन नहीं किया गया था। जब से सरकार ने गाइडलाइन तय की है, तब नीतीश कुमार के आवास पर आने की उनकी इच्छा कौन कर सकता है। त्योहार के मौके पर नीतीश कुमार लोगों से मिलते थे। वह त्योहार को उत्सव के रूप में मनाने के समर्थक रहे हैं। शाम को जब मन नहीं माना तो नीतीश कुमार शिक्षा मंत्री विजय चौधरी के साथ वशिष्ठ नरेंद्र सिंह के घर से चले गए। उनके साथ जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल भी थे।

होली के दिन दो पुराने दोस्त मिले

नीतीश कुमार ने राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह के घर जाकर उनका आशीर्वाद लिया, जो जदयू के प्रदेश अध्यक्ष थे। वशिष्ठ बाबू को भी होली की शुभकामनाएँ। विजय कुमार चौधरी और निखिल मंडल भी इस अवसर पर उपस्थित थे। नीतीश कुमार अचानक वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर पहुंचे। वशिष्ठ बाबू भी मुख्यमंत्री के अचानक आगमन से बहुत खुश दिखे। दरअसल वशिष्ठ बाबू और नीतीश कुमार बहुत पुराने और गहरे दोस्त हैं। दोनों एक दूसरे के दोस्त भी हैं। दोनों का राजनीतिक करियर लगभग एक साथ रहा है।

अशोक चौधरी के घर नितीश का सरप्राइज दौरा

इसके बाद, नीतीश कुमार का काफिला उनके मंत्रिमंडल के दूसरे सहयोगी मंत्री अशोक चौधरी के घर के लिए रवाना हुआ। अशोक चौधरी ने मुख्यमंत्री का उनके पोलो रोड स्थित आवास पर स्वागत किया। इस दौरान मुख्यमंत्री थोड़ी देर के लिए वहां बैठे और अशोक चौधरी के आवास पर मौजूद अन्य जदयू नेताओं का भी अभिवादन किया। मंत्री अशोक चौधरी ने भी नीतीश कुमार को होली की बधाई दी और उसके बाद मुख्यमंत्री वहां से चले गए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आने से अशोक चौधरी काफी गर्व महसूस कर रहे थे। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी होली के शुभ अवसर पर उनके निवास पर पहुंचे। माननीय मुख्यमंत्री का सम्मान मिलने के बाद आनंद का एहसास हुआ। आप सभी को होली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

बिहार में सार्वजनिक होली पर प्रतिबंध लगा दिया गया था

बिहार में बढ़ते कोरोना के कारण, सरकार ने सार्वजनिक रूप से होली मनाने पर रोक लगा दी थी। वह अपने रिश्तेदारों या दोस्त के घर जाकर होली की कामना कर सकता है। इस बार होली मिलन समारोह मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित नहीं किया गया था। हर साल होली के मौके पर नीतीश कुमार खुद अबीर गुलाल लगाकर आने वाले लोगों का स्वागत करते थे। ऐसी शाम को, मुख्यमंत्री स्वयं कुछ गिने चुने जदयू नेताओं के घर पहुँचे और उन्हें होली की शुभकामनाएँ दीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here