तोक्यो ओलिंपिक: लवलीना का कांस्य पदक पक्का, क्वॉर्टर फाइनल में चिन चेन को हराया

0
192

उनकी ओलंपिक डेब्यूटेंट लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) ने टोक्यो ओलंपिक की मुक्केबाजी स्पर्धा में भारत के पदक को पूर्व विश्व चैंपियन चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। असम के 23 वर्षीय मुक्केबाज ने 4-1 से जीत दर्ज की। अब उनका सामना मौजूदा विश्व चैंपियन तुर्की की बुसानेज सुरमेनेली से होगा, जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की अन्ना लिसेंको को हराया था।

दो बार की विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता लवलीना ने पहले हारी हुई प्रतिद्वंद्वी को हराने के लिए जबरदस्त संयम दिखाया। आक्रामक शुरुआत के बाद उन्होंने आखिरी तीन मिनट में अपने डिफेंस पर भी काबू पा लिया और कोई जवाबी हमला करने से नहीं चूके।

राष्ट्रीय कोच मोहम्मद अली क़मर ने कहा, “उन्होंने जवाबी हमलों पर रणनीति का पालन किया और अपने कद का फायदा उठाया। पिछले मैच में, वह उसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ आक्रामक होने के प्रयास में हार गई थी। इस बार हमने उसे खड़े रहने और करने के लिए कहा था। वह आ.

“उसने जबरदस्त धैर्य दिखाया और रोमांचित नहीं थी। उसने बहुत आक्रामक होने की कोशिश भी नहीं की और रणनीति को अच्छी तरह से क्रियान्वित किया। अगर वह आक्रामक होती तो उसे चोट लग सकती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here