भारतीय महिला हॉकी टीम ने ग्रुप के आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से किया पर परास्त, लेकिन अभी भी अगले दौर में जाने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर

0
54

टोक्यो ओलंपिक (Olympic) 2020 के नौवें दिन यानी आज 31 जुलाई का दिन भारतीय खेल प्रेमियों के लिए बहुत उतार-चढ़ाव भरा है. भारत की महिला हॉकी टीम ने अपने अंतिम ग्रुप मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa) को 4-3 से पराजित कर नॉकआउट में पहुंचने की की उम्मीदों को कायम रखा है.

वंदना कटारिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने हैट्रिक के दम पर भारतीय महिला टीम को ग्रुप के अंतिम मैच में जीत दर्ज कराई. वंदना ने भारत के लिए चौथे, 17वे और 49वे मिनट में गोल दागे भारत के लिए चौथा गोल नेहा ने 32वे मिनट में किया.

ग्रुप ए मैच में दक्षिण अफ्रीका की लगातार पांचवीं हार है. वह भारतीय महिला टीम शुरुआत के तीन मुकाम मुकाबलेके मुकाबले लगातार हारने के बाद दो जीत दर्ज की है. अब महिला टीम को ओलंपिक में अपना सफर आगे जारी रखने के लिए ब्रिटेन एवं आयरलैंड के बीच होने वाले मैच पर निर्भर होना होगा. ब्रिटेन आयरलैंड को पराजित कर देती है, तभी भारतीय महिला टीम का सफर ओलंपिक में जारी रहेगा. एवं इसके विपरीत यदि आयरलैंड, ब्रिटेन को परास्त कर देती है, तो वह अंको के मामले में भारत से बराबरी पर आ जाएगी लेकिन गोल के आंकड़े में भारत से अधिक होने पर भारतीय महिला टीम का सफर यहीं खत्म हो जाएगा.

प्रत्येक ग्रुप से 4 टीमें नॉकआउट दौर में जाएंगी. इस ग्रुप से ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और जर्मनी पहले ही नॉकआउट में जगह बना लिए हैं, चौथी टीम के लिए भारत और आयरलैंड के बीच जंग जारी है जिसका निर्णय ब्रिटेन और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच पर निर्भर करेगा.

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कड़ी टक्कर दी लेकिन 49 मिनट में वंदना के गोल ने भारत को बढ़त एवं जीत दोनों दिलाई. भारतीय की फैंस को ब्रिटेन के जीत की दुआ करनी होगी. जिससे भारतीय महिला हॉकी टीम नॉकआउट में जगह बनाने में सफल हो पाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here