प्रधानमंत्री मोदी के कायल हुए अमेरिकी कारोबारी, बैठक के बाद हर जगह कर रहे मोदी का गुणगान, जाने क्या हुई बातें

American businessmen were convinced of Prime Minister Modi: बुधवार को अमेरिकी दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अमेरिका की टॉप 5 कंपनियों के सीईओ के साथ मुलाकात की. करीब 1 घंटे तक चली इस मीटिंग में अमेरिकी पीएम मोदी के मुरीद हो गए. इस दौरान वह बार-बार और भारत की तारीफ करते रहें. मीटिंग के बाद उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत संभावनाओं की खान बन गया है. 5 में से 2 CEO भारतीय मूल के बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने जिन पांच कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की उनमें एडोब के सीईओ शांतनु नारायण और जनरल ऑटोमेटिक्स के सीईओ विवेक लाल भारतीय मूल के अमेरिकी है. पीएम मोदी और एडोब के सीईओ के साथ हुए बैठक के बारे में विदेश मंत्रालय ने बताया कि प्रधानमंत्री और शांतनु नारायण (Shantanu Narayan) के बीच चर्चा युवाओं को स्मार्ट शिक्षा प्रदान करने की और भारत में अनुसंधान को बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने पर केंद्रित थी. इस बैठक के बाद कारोबारियों ने दिल खोलकर भारत की तारीफ की. ब्लैक स्टोन कंपनी के चेयरमैन सीईओ स्टीफन श्वार्जमैन ने अपने बयान में कहा कि मोदी सरकार विदेशी निवेशकों के लिए बेहद अनुकूल है. इसके अलावा बाकी चार सीईओ ने भी भारत के प्रति सकारात्मक रुख दिखाया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के मिशन को जानने की हमेशा शिक्षा होती है और यह मुलाकात बेहतरीन थी. फर्स्ट सोलर के सीईओ मार्क विडमार ने कहा कि स्पष्ट रूप से प्रधानमंत्री के नेतृत्व में औद्योगिक नीति के साथ-साथ व्यापार एक मजबूत संतुलन बनाने के लिए काम किया जाएगा. भारत में विनिर्माण स्थापित करने के लिए फर्स्ट सोलर जैसी कंपनियों के लिए आदर्श अवसर है. इसी तरह एडवोकेसी शांतनु नारायण ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भारत में विस्तार कैसे किया जाए इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण के बारे में जानकारी हमेशा से ही बहुत खुशी होती है.
 

प्रधानमंत्री मोदी के कायल हुए अमेरिकी कारोबारी, बैठक के बाद हर जगह कर रहे मोदी का गुणगान, जाने क्या हुई बातें

American businessmen were convinced of Prime Minister Modi: बुधवार को अमेरिकी दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अमेरिका की टॉप 5 कंपनियों के सीईओ के साथ मुलाकात की. करीब 1 घंटे तक चली इस मीटिंग में अमेरिकी पीएम मोदी के मुरीद हो गए. इस दौरान वह बार-बार और भारत की तारीफ करते रहें. मीटिंग के बाद उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत संभावनाओं की खान बन गया है.

5 में से 2 CEO भारतीय मूल के

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ( Narendra Modi) ने जिन पांच कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की उनमें एडोब के सीईओ शांतनु नारायण और जनरल ऑटोमेटिक्स के सीईओ विवेक लाल भारतीय मूल के अमेरिकी है. पीएम मोदी और एडोब के सीईओ के साथ हुए बैठक के बारे में विदेश मंत्रालय ने बताया कि प्रधानमंत्री और शांतनु नारायण ( Shantanu Narayan) के बीच चर्चा युवाओं को स्मार्ट शिक्षा प्रदान करने की और भारत में अनुसंधान को बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने पर केंद्रित थी. इस बैठक के बाद कारोबारियों ने दिल खोलकर भारत की तारीफ की. ब्लैक स्टोन कंपनी के चेयरमैन सीईओ स्टीफन श्वार्जमैन ने अपने बयान में कहा कि मोदी सरकार विदेशी निवेशकों के लिए बेहद अनुकूल है. इसके अलावा बाकी चार सीईओ ने भी भारत के प्रति सकारात्मक रुख दिखाया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के मिशन को जानने की हमेशा शिक्षा होती है और यह मुलाकात बेहतरीन थी. फर्स्ट सोलर के सीईओ मार्क विडमार ने कहा कि स्पष्ट रूप से प्रधानमंत्री के नेतृत्व में औद्योगिक नीति के साथ-साथ व्यापार एक मजबूत संतुलन बनाने के लिए काम किया जाएगा. भारत में विनिर्माण स्थापित करने के लिए फर्स्ट सोलर जैसी कंपनियों के लिए आदर्श अवसर है. इसी तरह एडवोकेसी शांतनु नारायण ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भारत में विस्तार कैसे किया जाए इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण के बारे में जानकारी हमेशा से ही बहुत खुशी होती है.