न्यूज़

अमित शाह ने किया खुलासा, जब वह राज्यसभा में बिल पास कर रहे थे तो उनके मन में क्या चल रहा था

Amit Shah revealed

Amit Shah revealed: एक मजबूत निर्णय लेते हुए, जम्मू और कश्मीर में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने धारा 370 और 35A को समाप्त कर दिया! उमर अब्दुल्ला, फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती जैसे प्रमुख नेता, जिनमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी शामिल हैं! जोकि मोदी सरकार के इस फैसले से हैरान थे! पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में भी इस मुद्दे को उठाया लेकिन कुछ हासिल नहीं किया!

Amit Shah revealed – अमित शाह ने कहा

अंत में, भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपने उद्देश्य में सफल रही! केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त करने वाले विधेयक को पेश करते समय उन्हें एक डर था!

Amit Shah revealed

चेन्नई में एक कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि इस बिल को पेश करते समय उन्हें डर था! कि जब वह इस बिल को राज्यसभा में पेश करेंगे! तो राज्यसभा कैसे चलेगी? चेन्नई में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री अमित शाह ने ये बातें कहीं!

Amit Shah revealed – अमित शाह का बयान

चेन्नई में राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू के जीवन पर एक किताब का विमोचन करते हुए! अमित शाह ने कहा, “आंध्र के विभाजन का दृश्य अभी भी देश के लोगों के सामने है! मेरे पास बहुत कम है मेरे मन में संदेह था! कि क्या मैं इस तरह के दृश्य का हिस्सा नहीं बनूंगा, उसी भावना के साथ, मैं इस डर के साथ राज्यसभा में खड़ा था!

Amit Shah revealed

यह वेंकैया जी के कौशल का परिणाम है कि भी विपक्ष के मित्रों को सुनते सुनते इस बिल को डिवीजन तक कहीं भी कोई ऐसा दृश्य खड़ा नहीं हुआ जिसके कारण देश की जनता को ये लगे कि उच्च सदन की गरिमा नीचे आई है!

Amit Shah revealed – घाटी की हालत में सुधार

दूसरी ओर, अनुच्छेद 370 पर ऐतिहासिक निर्णय के बाद, कश्मीर घाटी में स्थिति में सुधार होने लगा है! 12 अगस्त को बकरीद के त्यौहार के मद्देनजर कश्मीर घाटी के कई जिलों में कर्फ्यू में ढील दी गई थी!

Amit Shah revealed

इस दौरान, लोगों को श्रीनगर, अनंतनाग, बडगाम जिलों में सड़कों पर ले जाने की अनुमति दी गई! आम लोगों को बाजारों में सामान खरीदते और सार्वजनिक स्थानों पर घूमते देखा गया!

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });