न्यूज़

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा अब पाकिस्तान से सीधे पीओके पर बात होगी तो महमूद कुरैशी ने दिया यह बयान

Defense Minister Rajnath Singh said, Defense Minister Rajnath Singh, mehmood qureshi

Defense Minister Rajnath Singh said: देश में सियासी हलचल तो होती ही रहती है लेकिन जब से 370 हटी है तब से कुछ ज्यादा ही सियासत होने लगी है! ना तो विपक्ष बाज आ रहा है और ना ही पाकिस्तान! सियासत का जोर भाजपा में भी देखने को मिल रहा है! हाल ही में बीते रविवार को राजनाथ सिंह ने भी एक बड़ा बयान जारी किया है उन्होंने कहा है अगर पाकिस्तान से बात होगी तो अब पीओके पर होगी!

दरअसल यह बात उस समय की है जब राजनाथ सिंह हरियाणा के पंचकूला में हुई एक चुनावी रैली उस दौरान राजनाथ सिंह ने यह बयान दिया! हाल ही में हरियाणा में चुनाव है तो चुनाव को मद्देनजर रखते हुए हरियाणा में ” जन आशीर्वाद यात्रा” की शुरुआत भी की गई! बता दें कि यह यात्रा राज्य के 19 विधानसभा सीटों से होकर गुजरेगी और रोहतक को 8 सितंबर पर खत्म होगी!

Defense Minister Rajnath Singh said – राजनाथ सिंह ने किया ट्वीट

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जो अपनी रैली में बयान दिया उसे ट्वीट कर कर भी बयान कर दिया! उनका कहना है कि कुछ लोग मानते हैं कि पाकिस्तान से बात करनी चाहिए!

लेकिन पाकिस्तान से जब तक बात नहीं होगी जब तक वह आतंकवाद को बढ़ावा देने पर लगाम नहीं लगाता! मतलब कहने का तात्पर्य था कि पहले आतंकवाद खत्म करो फिर बातचीत से मसला हल किया जाएगा!

महमूद कुरैशी का बयान

जैसे ही राजनाथ सिंह ने अपना बयान जारी किया वैसे ही सियासत शुरू हो गई! पाकिस्तान के विदेश मंत्री का भी बयान आ गया! विदेश मंत्री का कहना था कि राजनाथ सिंह ने जो बयान जारी किया है! उससे लगता है कि भारत देश बड़ी मुश्किल स्थितियों में फस गया है! क्योंकि उसने क्षेत्र की शांति और सुरक्षा को छोड़कर एक तरफा फैसला लिया है!

Defense Minister Rajnath Singh said, Defense Minister Rajnath Singh, mehmood qureshi

महमूद कुरैशी का कहना है कि वह निंदा करते हैं कि लगातार दो हफ्तों से जम्मू कश्मीर की जनता को कैद करके रखा गया हुआ है! इस घटना को अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों और अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने भी रिपोर्ट किया है!

कुरैशी ने अपने बयान को जारी रखते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के ऊपर पाकिस्तान की स्थिति बिल्कुल साफ है! संयुक्त राष्ट्र चार्टर और अंतरराष्ट्रीय कानून को मानता है! इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पर फैसला अंतरराष्ट्रीय कानून और कश्मीरी लोगों के द्वारा किया जाएगा!

राजनाथ सिंह ने एक दिन पहले ही दिया था बड़ा बयान

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने परमाणु हथियारों को लेकर एक बड़ा बयान जारी किया था! दरअसल उन्होंने पोखरण में कहा था कि भारत आज भी परमाणु हथियारों का इस्तेमाल पहले ना करने नीति पर कायम है लेकिन आगे की परिस्थिति क्या होने वाली है वह तो समय के ऊपर निर्भर करता है!

Defense Minister Rajnath Singh said, Defense Minister Rajnath Singh, mehmood qureshi

दरअसल देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पांचवें इंटरनेशनल आर्मी स्काउट मास्टर्स कॉम्प्टीशन के लिए पोखरण गए थे! जहां उन्होंने अपना यह बयान भी जारी किया था!

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });