नवजोत सिंह सिद्धू के साथी ने कश्मीर को दिखा दिया अलग देश, मचा बवाल

Navjot Singh Sidhu's companion showed Kashmir a separate country: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के सलाहकार मालविंदर सिंह माली के कश्मीर को लेकर दिए गए विवादित बयान पर विपक्ष ने निशाना साधा है और उनपर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. अभी अपने हाल ही के बयान में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर सांप्रदायिक तनाव फैलाने के आरोप लगाने के बाद माली ने कश्मीर (Kashmir) को अलग देश बताया है. सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली (Malvinder Singh Mali) ने यह विवादित बयान अपने सोशल मीडिया के द्वारा दी है. उन्होंने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, 'कश्मीर, कश्मीरी के लोगों का देश है, 1947 में इंडिया को छोड़ते समय हुए समझौते के अनुसार और यूएनओ के फैसले की उल्लंघन करते हुए कश्मीर देश के दो टुकड़े कर दिए गए, जिस पर पाकिस्तान और भारत ने कब्जा किया हुआ है.' बता दें कि मालविंदर सिंह माली के इस बयान पर राजनीति गरमा गई है और विपक्ष ने इसे शहीद परिवार का अपमान बताते हुए राहुल गांधी से सवाल खड़ा किया है. वहीं दूसरी ओर अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा, 'मालविंदर सिंह माली का यह बयान शहीदों के परिवारों का अपमान है. राहुल गांधी को बताना चाहिए कि यह बयान शहीदों के परिवारों का अपमान है या नहीं? अगर राहुल गांधी इससे सहमत हैं तो फिर कांग्रेस का असली चेहरा सबके सामने आ जाएगा और अगर ऐसा नहीं है तो फिर वह सिद्धू के खिलाफ क्या एक्शन लेंगे. कार्रवाई की मांग बीजेपी नेता विनीत जोशी (Vineet Joshi) ने मालविंदर सिंह माली के बयान की आलोचना करते हुए उनके खिलाफ एक्शन की मांग की है. उन्होंने कहा, 'इससे पता चलता है कि ये लोग पंजाब को किस ओर ले जा रहे हैं. कई लोगों ने कश्मीर के लिए शहादत दी है. उनका यह बयान शहीदों के परिवार का अपमान है. बता दें कि सिद्धू की ओर से माली के ट्वीट को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, जबकि वहीं पंजाब सरकार के प्रवक्ता और सीएम अमरिंदर के करीबी राजकुमार वरका ने माली को नफरत ना फैलाने की सलाह दी है.
 

नवजोत सिंह सिद्धू के साथी ने कश्मीर को दिखा दिया अलग देश, मचा बवाल

Navjot Singh Sidhu's companion showed Kashmir a separate country: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu) के सलाहकार मालविंदर सिंह माली के कश्मीर को लेकर दिए गए विवादित बयान पर विपक्ष ने निशाना साधा है और उनपर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. अभी अपने हाल ही के बयान में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर सांप्रदायिक तनाव फैलाने के आरोप लगाने के बाद माली ने कश्मीर ( Kashmir) को अलग देश बताया है. सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ( Malvinder Singh Mali) ने यह विवादित बयान अपने सोशल मीडिया के द्वारा दी है. उन्होंने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, 'कश्मीर, कश्मीरी के लोगों का देश है, 1947 में इंडिया को छोड़ते समय हुए समझौते के अनुसार और यूएनओ के फैसले की उल्लंघन करते हुए कश्मीर देश के दो टुकड़े कर दिए गए, जिस पर पाकिस्तान और भारत ने कब्जा किया हुआ है.' बता दें कि मालविंदर सिंह माली के इस बयान पर राजनीति गरमा गई है और विपक्ष ने इसे शहीद परिवार का अपमान बताते हुए राहुल गांधी से सवाल खड़ा किया है. वहीं दूसरी ओर अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा, 'मालविंदर सिंह माली का यह बयान शहीदों के परिवारों का अपमान है. राहुल गांधी को बताना चाहिए कि यह बयान शहीदों के परिवारों का अपमान है या नहीं? अगर राहुल गांधी इससे सहमत हैं तो फिर कांग्रेस का असली चेहरा सबके सामने आ जाएगा और अगर ऐसा नहीं है तो फिर वह सिद्धू के खिलाफ क्या एक्शन लेंगे.

कार्रवाई की मांग

बीजेपी नेता विनीत जोशी ( Vineet Joshi) ने मालविंदर सिंह माली के बयान की आलोचना करते हुए उनके खिलाफ एक्शन की मांग की है. उन्होंने कहा, 'इससे पता चलता है कि ये लोग पंजाब को किस ओर ले जा रहे हैं. कई लोगों ने कश्मीर के लिए शहादत दी है. उनका यह बयान शहीदों के परिवार का अपमान है. बता दें कि सिद्धू की ओर से माली के ट्वीट को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, जबकि वहीं पंजाब सरकार के प्रवक्ता और सीएम अमरिंदर के करीबी राजकुमार वरका ने माली को नफरत ना फैलाने की सलाह दी है.