जुर्माना हुआ आधा तो भड़क उठे गडकरी, बोले- अब कोई वीआईपी नहीं

0
165
Nitin Gadkari said

Nitin Gadkari said: हाल ही में केंद्र सरकार ने ट्रैफिक को देखते हुए न्यू मोटर व्हीकल एक्ट पारित किया था! जिसके तहत नियम का पालन ना करने वालो पर कड़ी कारवाही हुई! कारवाही मतलब कि चालान का जुर्माना कई गुना बढ़ा दिया गया! सड़क परिवहन के मंत्री नितिन गडकरी का इस नियम के बाद जमकर विरोध भी हुआ! जिसके चलते नितिन गडकरी की ही पार्टी ने अपने राज्यों में लागू करने से मना भी कर दिया! ज्यादा जुर्माना को देखते हुए केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया, जिसके तहत जुर्माना को आधा कर दिया गया! परन्तु सरकार के जुर्माने को कम करने से नितिन गडकरी भड़क उठे! नितिन गडकरी ने एक बयान भी जारी किया है!

मोटर व्हीकल एक्ट कई राज्यों में नहीं हुआ लागू

जिस नियम को मोदी सरकार, नियम तोड़ने वालो के खिलाफ भारी भरकम जुर्माना लगाया था! जिससे सड़को पर हैवी लोडिंग आदि जैसी समस्या पर लगाई जा सकती थी, जिनकी वजह से सड़क पर दुर्घंट्ना भी हो जाती है! वह मोटर व्हीकल एक्ट कई राज्यों में लागू भी नहीं हुआ!

Nitin Gadkari said

बता दे कि राजिस्तान, मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों ने इस नियम को लागू करने से मना कर दिया! इसके बाद भाजपा की सरकार वाले राज्य गुजरात ने भी इस नियम का विरोध किया! परन्तु सरकार दुवारा जब जुर्माने की दर को आधा कर दिया गया तब ये नियम गुजरात में लागू हो पाया!

जुर्माना हुआ आधा तो बोले गडकरी

भाजपा पार्टी पहले इस एक्ट को लेकर काफी दिखी! लगातार बड़े बड़े शहरो से भारी भरकम चालान कटने की भी खबर आ रही थी! लेकिन जुर्माना वाकई में काफी ज्यादा हो गया था! तो सरकार ने आधा करने की बात की! पहले गुजरात में, लेकिन उसके बाद महाराष्ट्र और उत्तराखंड में भी जुर्माने की दर को आधा कर दिया गया! ऐसे नितिन गडकरी भड़क उठे उन्होंने साफ़ लफ्ज़ो में कह दिया कि ये सही नहीं हो रहा है!

Nitin Gadkari said

उन्होंने कड़े लफ्ज़ो में कह दिया कि अगर कल सड़क पर कोई हादसा होता है तो उसकी जिम्मेदार राज्य सरकार होगी! गडकरी का कहना है कि भारत में सड़क हादसे में सबसे ज्यादा मौते होती है! सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि नए कानून की वजह से अब कोई वीआईपी नहीं रहा, बल्कि सबका बराबर चलन कट चूका है!