अब फिर से मां बनने वाली हैं देबिना बनर्जी, लोग हुए हैरान ,4 महीने पहले ही हुआ बेटी का जन्म

अब फिर से मां बनने वाली हैं देबिना बनर्जी, लोग हुए हैरान ,4 महीने पहले ही हुआ बेटी का जन्म: टीवी के क्यूट कपल देबिना बनर्जी और गुरमीत चौधरी के घर एक बार फिर से किलकारी गूंजने वाली है। देबीना बनर्जी दूसरी बार मां बनने वाली हैं। चार महीने पहले ही देबिना ने बेटी को जन्म दिया और अब दोनों अपने दूसरे बच्चे के स्वागत की तैयारी में जुट गए हैं। अपनी प्रेग्नेंसी की जानकारी खुद देबिना ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की है।

देबिना बनर्जी ने 16 अगस्त 2022 को अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक पोस्ट शेयर किया है. फोटो में देबिना, उनके पति गुरमीत चौधरी और बेटी लियाना चौधरी नजर आ रही है. गुरमीत ने पत्नी को गले लगा रखा है और बेटी गोद में है. इस दौरान एक्ट्रेस अपनी सोनोग्राफी रिपोर्ट को फ्लॉन्ट करते हुए नजर आ रही हैं.

अब फिर से मां बनने वाली हैं देबिना बनर्जी, लोग हुए हैरान ,4 महीने पहले ही हुआ बेटी का जन्म
अब फिर से मां बनने वाली हैं देबिना बनर्जी, लोग हुए हैरान ,4 महीने पहले ही हुआ बेटी का जन्म

यह सच में एक आशीर्वाद है’

न्यूज की अनाउंसमेंट करते हुए कपल ने लिखा- कुछ फैसले भाग्य निर्धारित करता है। इसे कोई बदल नहीं सकता। यह सच में एक आशीर्वाद है। हमें पूरा करने के लिए जल्द ही कोई आने वाला है।’ देबीना की सेकंड प्रेग्नेंसी पोस्ट ने फैंस को खुश होने का बड़ा मौका दे दिया है। सेलेब्स और फैंस कपल को बधाई देने में लगे हुए हैं। इस न्यूज को सुन हर कोई खुश है। युविका चौधरी, रश्मि देसाई, माही विज, टीना दत्ता समेत कई सितारों ने इस न्यूज पर रिएक्ट किया है।

दो बच्चों के बीच कितना अंतर होना चाहिए?

डॉ बनर्जी कहती हैं, ”दो प्रेगनेंसी के बीच में कम से कम डेढ़ से 2 साल का वक्त जरूर होना चाहिए, क्योंकि कई ऐसी समस्याएं होती हैं जिसके लिए महिला को भरपूर समय की जरूरत होती है। कई बार हाई ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर बढ़ना, मानसिक स्वास्थ्य और सिजेरियन डिलीवरी के कारण रिकवरी करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है। ऐसे में जरूरी है की दो प्रेगनेंसी के बीच में कम से कम डेढ़ से 2 साल का गैप हो। आप एक्सपर्ट की भी सलाह लेकर भी प्‍लानिंग कर सकती हैं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Debina Bonnerjee (@debinabon)

मां बनने के लिए देबीना को झेली कई दिक्कतें

देबीना ने इसी साल 3 अप्रैल को अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था. कपल के घर लक्ष्मी आई जिसका नाम उन्होंने लियाना रखा है. देबीना काफी समय से प्रेग्नेंसी के लिए ट्राई कर रही थीं. पहले बच्चे के लिए देबीना को काफी मुश्किलें झेलनी पड़ी थीं. पहली प्रेग्ननेंसी के लिए वे 5 साल से कोशिश कर रही थीं. लेकिन बार बार उन्हें कॉम्पलिकेशंस से गुजरना पड़ रहा था. 5 बार वो इस प्रोसेस में फेल हुई थीं. उन्होंने 2 IVFs और तीन IUIs ट्रीटमेंट्स फॉलो किए थे. कई थेरेपीज से भी देबीना गुजरी थीं. कई दफा देबीना प्रेग्नेंट ना हो पाने की वजह से रोई थीं

You missed