धनतेरस पर मौका है बनने का लखपति जानने के लिए पढ़े पूरा आर्टिकल। इस धनतेरस आप भी बन सकते हैं लखपति अगर आपके पास बताया गया ₹2 का सिक्का होगा तो आपके घर होगी इस धनतेरस पर धन की वर्षा।अगर आप दिन भर हार तोड़ मेहनत कर रहे हैं इसके बाद भी आप ही कमाई नहीं बढ़ रही है तो हम आपको एक ऐसा एरिया बता रहे हैं जहां पलक झपकते ही आप लाखों रुपए का मालिक बन बैठेंगे। 

आपके लिए एक शानदार मौका आया है जिससे आप घर बैठे बिना कोई काम किए बिना किसी मेहनत के आसानी से लखपति बन सकते हैं। आर्टिकल के जरिए आपको पूरी जानकारी दी जाएगी कि कैसा नोट या कैसा सिक्का होना चाहिए और आप इस सिक्के को कहां बेच सकते हो।

जाने कहां होती है पुराने नोट और सिक्को की काफी भारी  मांग :

इसकी पूरी जानकारी आपको इसी आर्टिकल में मिल जाएगी आपको बता दें कि बहुत से लोग पुराने सिक्कों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं जिसकी वजह से इन सिक्कों की कीमत काफी बढ़ जाती है और अगर आपके पास भी ऐसा सिक्का होगा तो आपको भी एक  2 रुपय के सिक्के के बदले में आप को 5 लाख रूपय तक मिल सकते हैं।

दरअसल, इन दिनों अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की भारी मांग है। लोग इन नोटों की बदौलत लाखों रुपये कमा रहे है। 786 नंबर से लेकर 123456 अंक वाले नंबर तक के नोटों के लिए लंबी भीड़ लगी रहती है। ऐसे में यदि आपके पास कोई नोट है तो आप भी उसे बेचकर लाखों रुपये कमा सकते है।

2 रुपय के नोट और सिक्के से बने लखपति :

तस्वीर में दिख रहे 2 रुपये नोट की अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी मांग है। लोग 2 रुपये के पुराने नोट से लाखों रुपये कमा रहे है। यदि 2 रुपये के नोट पर सीरियल नंबर 786, 111, 222 अंक मौजूद है तो आप उसे ऊँची कीमत में बेच सकते है। इस नोट को आप अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचकर 3 से 5 लाख रुपये तक कमा सकते है। इसके अलावा यदि नोट पर 123456 छपा हुआ है तो आप इसे बेचकर 8 लाख रुपये तक कमा सकते है।

जाने कैसे नोट या सिक्के को बेचें :

इन नोट या सिक्के को आप ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से बेच सकते है। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है बस आपको कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करने है।

सबसे पहले आप Ebay, Quickr या फिर Coinbazar के पोर्टल पर जाएं।

यहां जाकर आप विक्रेता के रूप में रेजिस्टर कर लें।

इसके बाद नोट या सिक्के के दोनों तरफ की तस्वीर अपलोड कर दें।

इसके बाद विज्ञापन को पब्लिश कर दें।

इस नोट या सिक्के में रूचि रखने वाले आप से सीधे संपर्क कर लेंगे।

अगर आप के पास भी फोटो में दिखाए जा रहे नोट या सिक्का है तो आप भी इस धनतेरस कमा सकते है लाखो और बन जाएं लखपति। नोट और  सिक्के से जुडी सारी जानकारियां आप को बता दी गई है।

By Darshan Sirohi

Darshan Sirohi is Editor Head and Senior Journalist of Indiavirals. He is Administrative Director who leads the Technology team at Indiavirals.com. He is also media advisor at indiavirals.com. Contact: [email protected]

You missed