हम सब बॉलीवुड के सुपरस्टार एक्ट्रेस करिश्मा कपूर को तो जानते ही हैं जो 90 के दशक में सबसे कम उम्र वाली हीरोइन के नाम से जानी जाती थी. कपूर खानदान की बेटी होने के कारण करिश्मा कपूर को फिल्म इंडस्ट्री में अलग ही जगह मिली इससे उनकी पहचान को चार चांद लगा. बॉलीवुड जगत की जानी-मानी अभिनेत्री करिश्मा कपूर की बात करें तो उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत 17 साल की उम्र में ही कर दिया था, जिसमें उनकी पहली फिल्म 1991 में आई प्रेम कैदी था. जिसके बाद उन्होंने अनेकों यह फिल्म इंडस्ट्री को सुपरहिट मूवी दी है राजा हिंदुस्तानी जैसी फिल्में भी शामिल है.

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सबसे वाली अभिनेत्री की बात करें तो वह करिश्मा कपूर है. अगर अगर करिश्मा कपूर के पिता के बारे में बात करें तो उनके पिता जो कि खुद एक अभिनेता के रूप में बॉलीवुड फिल्म हिस्ट्री में काम किया है वे रणबीर कपूर है, और उनकी माता का नाम बबीता है. और साथ ही दोस्तों आपको यह भी बता दें कि करिश्मा कपूर अपने पूरे खानदान में सबसे पहली अभिनेत्री है. करिश्मा कपूर की बात करें तो उनकी एक छोटी बहन भी है जिसका नाम करीना कपूर है ,और उनकी शादी पटौदी खानदान के बेटे सैफ अली खान से हुई है और आज जिनके दो छोटे छोटे बेटे हैं. जिनमें से एक का नाम तैमूर और वही दूसरे का नाम जहांगीर है.

अभिनेत्री करिश्मा कपूर की बात करें तो उनकी फिल्मी जगत में कैरियर बनाने के पीछे उनकी माता बबीता जी का ही हाथ है, जिसके बदौलत करिश्मा कपूर बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध अदाकार बन गई. लेकिन उनके जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया जब वह पूरी तरह से टूट गई थी, वह समय तब आया जब बिग बी के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ करिश्मा कपूर की सगाई टूट गई थी, और जिसके बाद उन्होंने दिल्ली के बिजनेसमैन अपने दोस्त संजय कपूर के साथ शादी कर लिया, और जिसके बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया से अपने आप को पहला कर लिया और वह हमेशा ही दुखी रहती थी, जिससे करिश्मा कपूर के पिता रणबीर कपूर भी खुश नहीं थे.

By Admin