पाकिस्तानी क्रिकेटर नसीम शाह ने सिर्फ 19 साल की उम्र में काफी नाम कमा लिया है। एशिया कप में भारत के खिलाफ होने वाले वाले मैच मुकाबले से सिर्फ 1 घंटे पहले ही नसीम शाह को पाकिस्तान ने अपने प्लेइंग 11 में शामिल किया था। दुबई में हुए भारत के खिलाफ मैच में उन्होंने डेब्यू करा था। 

नसीम शाह ने महज 16 साल की उम्र में अपने क्रकेटर के करियर की शुरुवात की थी। नसीम ने अपने करियर के पांचवे टेस्ट में बंगलादेश के खिलाफ हैट्रिक लेकर कमाल कर दिखाया था।  पाकिस्तान के 19 साल के पेसर नसीम शाह ने एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया और  उन्होंने एशिया कप में भारत के खिलाफ मुकाबले से ही टी20 डेब्यू किया। अब वह टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलेंगे।

उर्वशी रौतेला से जुड़ा नाम नसीम का नाम :

हाल में उनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला से भी जोड़ा गया था। सोशल मीडिया पर दोनों वीडियो बहुत वायरल हुआ था दरअसल उर्वशी ने एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम से शेयर किया था जिसमें उर्वशी के संग नसीम शाह भी नजर आ रहे थे। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को खूब प्यार मिला था। लेकिन बाद मे इस वीडियो के बारे में बात करते हुए नसीम शाह ने कहा कि  पता कि  यह एक्ट्रेस कौन है और वह उर्वशी के बारे में नहीं जानते।

नसीम शाह की टोटल नेट वर्थ :

नसीम अभी तक पाकिस्तान के लिए हर फॉर्मेट में खेल चुके हैं. उन्होंने 13 टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 36.3 के औसत से 33 विकेट अपने नाम किए हैं। नसीम शाह भले ही उम्र में कम हैं लेकिन उनकी कमाई काफी ज्यादा है।

नसीम शाह का जन्म एक बेहद गरीब परिवार में हुआ था। हालांकि अपनी प्रतिभा और जज्बे के दम पर नसीम ने काफी नाम कमाया है और  उनकी गिनती मौजूदा दौर में पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में होती है।  Primesworld डॉट कॉम के मुताबिक, इस पेसर की नेट वर्थ करीब 1.5 मिलियन डॉलर (करीब 12 करोड़) है।