plan kill Modi sniper rifle: IS का संदिग्‍ध operative उबैद मिर्जा PM नरेंद्र मोदी की sniper rifle से हत्‍या करना चाहता था और उसने इसका इरादा एक messaging app पर जाहिर किया था. इस बात का खुलासा गुजरात ATS ने आतंकवादी संगठन IS के कथित operative के मामले में हाल ही में अंकलेश्‍वर की अदालत में एक chargesheet फाइल करते हुए किया है. इसमें कहा गया है कि गुजरात ATS ने मोबाइल फोन और पेन ड्राइव से उसके मेसेज को हासिल कर लिया है. पेशे से वकील मिर्जा और लैब टेक्निशन कासिम स्तिमबेरवला को गुजरात ATS ने 25 अक्‍टूबर 2017 को अंकलेश्‍वर से अरेस्‍ट किया था. ये दोनों सूरत के रहने वाले हैं.

plan kill Modi sniper rifle

plan kill Modi sniper rifle

जमैका भागना चाहता था ताकि कट्टरपंथी मौलवी शेख

ATS के एक अधिकारी ने कहा, ‘कासिम ने गिरफ्तारी से 21 दिन पहले अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था. वह जमैका भागना चाहता था ताकि कट्टरपंथी मौलवी शेख अब्‍दुल्‍लाह अल फैसल के साथ जिहादी मिशन में शामिल हो जाए. कासिम ने इसके लिए जमैका में नौकरी के लिए आवेदन किया था और एक वर्क permit हासिल किया था.’ chargesheet में कहा गया है

कि 10 सितंबर 2016 को मिर्जा ने संदेश भेजा, ‘पिस्‍तौल खरीदना है और उसके बाद मैं उनसे संपर्क करने का प्रयास करूंगा.’ हालांकि यहां पर ‘उनसे’ शब्‍द का इस्‍तेमाल किसके लिए किया गया है, यह स्‍पष्‍ट नहीं है.

मोदी को sniper rifle से मारते

chargesheet के मुताबिक मिर्जा को रात 11 बजकर 28 मिनट पर खुद को फेरारी बताने वाले एक व्‍यक्ति से संदेश मिला, ‘ठीक, मोदी को sniper rifle से मारते हैं.’ ATS ने बताया कि कई संदिग्‍ध गवाह बन गए, इसीलिए यह गिरफ्तारी संभव हुई. मामले की कड़ी से कड़ी जोड़ कर जांच की जा रही है.

और पढ़े: सुबह उठते ही सबसे पहले PM Modi ने किया राहुल को फोन, कही ऐसी बात कि हैरान रह गई पूरी कांग्रेस !

——

By dp

You missed