Politician scared: जिनसे कांपती थी राजनीती आज उस महानायक का यह हाल…..! राजनीति जैसे प्लेटफॉर्म पर चाहे कोई छोटा या बड़ा खिलाड़ी हो जो टीएन शेषन के बारे में नहीं जनता हो! हाँ जी बिलकुल सही सुना टीएन सैषन जिनसे बड़े बड़े नेता की पेंट गीली हो जाती थी! एक समय मन जाता था की भगवन के बाद अगर किसी का खौफ है टीएन शेषन का ही है!

Politician Scared-

परंतु राजनीति के उस महानायक को अब सायद कोई भी नहीं जनता कि वो कहा है किस हाल है! तो चलिए हम आपको बता दे कि राजनीती का यह सबसे बड़ा खिलाडी आज किस तरह से अपनी ज़िंदगी को गुज़र बसेर कर रहा है!

महानायक ऐसे जी रहा है अपनी ज़िंदगी-

हल ही में आयी एक कबर की माने तो पूर्व मुख्या चुनाव आयुक्त टीएन शेषन आज उम्र के उस पड़ाव पर आ खड़े झा उन्हें अपनी बड़ी दुखभरी जीवन जीने पर मंजूर है! आज के दौर में यह खलनायक एक विर्द्धाश्रम में अपनी ज़िंदगी गुज़र रहा है! उनकी माने तो एक समय उनका रुतबा पूरी चरम सिमा पर था! 90 के दशक में तो लोग इतना भी कहने लगे थे की नेता या तो भगवन से डरते है या फिर टीएन शेषन से!

पोल बूथ के लिए उठाये थे कड़े कदम-

टीएन शेषन आईएएस के टोपर थे सन 1990 में उन्हें मुख्य चुनाव आयुक्त का भर सोपा गया था! इस बीते हुए वक़्त को इसलिए भी याद किया जाता क्योकि उस समय देश के हालात खाफी खराब थे! आये दिन बिहार जैसे बड़े राज्य में पोल बूथ की समस्या सामने आती रहती थी! उस दौरान टीएन शेषन के लिए सख्त फैसले बहुत जयादा मददगार सिद्ध हुए! आपको बता दे बूथ कैप्चरिंग रोकने के लिए सबसे केंद्र सुरक्षा बल के सामने चुनाव करने का निर्णय लिया था!

और देखे-

मोदी पहले अपनी बीवी का मामला सुलझाए, फिर तीन तलाक को…..!

haj subsidy endsBJP: ख़त्म हज सब्सिडी, किया सबसे बड़ा ऐलान!

 

 

By dp

You missed