राजनीति

भाजपा ने कांग्रेस की कमर तोड़ दी, आंकड़े सुन कांग्रेस के मुँह लटके

Budget 2019: आज मोदी सरकार अपने कार्यकाल का बजट पेश कर रही है। संसद में बोलते हुए, पीयूष गोयल ने सबसे पहले कांग्रेस को बधाई दी। पीयूष गोयल ने कहा कि कांग्रेस सरकार में महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ दी थी, लेकिन मोदी सरकार ने महंगाई की कमर को दबाकर रखा है। मोदी सरकार में कभी किसी सरकार ने ऐसा नहीं किया।

Budget 2019 –

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने अपने पहले बजट भाषण का अध्ययन करते हुए शुक्रवार (1 फरवरी) को लोकसभा में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने लोगों की सोच बदलने के लिए अथक प्रयास किया है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में देश का विश्वास बढ़ा है। अंतरिम बजट पेश करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने भी महंगाई पर अंकुश लगाया है। इससे आमजन को राहत मिली है। गोयल ने कहा, “हमने मुद्रास्फीति की कमर तोड़ दी है।” गोयल के इस बयान पर मंत्री के बगल में बैठे मंत्री खुश हुए और उन्होंने मेज थपथपाकर उनका स्वागत किया।

पीयूष गोयल ने बजट भाषण में कहा कि कांग्रेस सरकार में मेहगांव 10% से ऊपर था और मोदी सरकार में मुद्रास्फीति अब तक के सबसे निचले स्तर पर है। दिसंबर 2018 में, मुद्रास्फीति की दर 2.19 प्रतिशत थी। गोयल ने कहा कि मुद्रास्फीति के नियंत्रण के तहत, सरकार ने लोगों के खर्च का 40% बचाया है। उन्होंने कहा कि पांच साल में एफडीआई में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि देश में पिछले पांच सालों में एफडीआई 239 बिलियन डॉलर आया है

प्रभारी वित्त मंत्री ने कहा कि हमारी अर्थव्यवस्था सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में भारत में निवेश बढ़ा है। उन्होंने कहा कि बड़े व्यापारियों ने भी कर्ज चुकाने का दबाव बढ़ाया है। गोयल ने कहा, “हमने भ्रष्टाचार-मुक्त सरकार चलाई।” उन्होंने दावा किया कि हमने 14.5 मिलियन घर बनाए, जो पिछली सरकार से पांच गुना ज्यादा है। सौभाग्य के साथ, हमने हर घर को मुफ्त बिजली प्रदान की है। गोयल ने कहा, “हमने 143 मिलियन एलईडी बल्ब प्रदान किए हैं।”

दूसरी ओर, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने आरोप लगाया है, “सुबह से ही सरकार के सूत्र बजट के मीडिया हाउसों को सूचक भेज रहे हैं। यदि वित्त मंत्री के बजट भाषण में इस सूचक को सुना जाता है, तो यह रिसाव होगा। कहा जाता है। यह निजता के उल्लंघन का एक गंभीर मुद्दा होगा। ”

अगर आप भी जन जागरूकता में अपना योगदान देना चाहते हैं, तो इसे फेसबुक पर ज़रूर शेयर करें। जितना अधिक स्टॉक होगा, उतना ही अधिक जागरूक जनता होगी। स्टॉक बटन आपकी सुविधा के लिए नीचे दिए गए हैं।

loading…


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });