राजनीति

रुसी राष्ट्रपति पुतिन ने पलट कर रख दिया भारत का महाचुनाव, मोदी सरकार के बारे में कह दी ऐसी बात कांग्रेस और गठबंधन को हो गयी घबराहट

Russia President Putin

Russia President Putin: 26 जनवरी को, भारत ने गणतन्त्र दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया। इस बार गणतन्त्र दिवस कई मायनों में खास था, जहाँ पूरी दुनिया ने भारत की सैन्य शक्ति को देखकर भारत की प्रशंसा की, वही पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर शान ए हिंदुस्तान के नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पूर्व स्वतंत्रता सेनानियों की परेड की इतिहास में, इतिहास बनाया गया था।

Russia President Putin –

पीएम मोदी के काम की सभी ने सराहना की है। उसी दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति को मुख्य अतिथि बनाकर, पीएम मोदी ने दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच संबंधों को मजबूत करने का काम किया है।

ऐसे में दुनिया के कई बड़े नेताओं ने भारत को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। लेकिन ऐसे शख्स ने भी भारत को अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं जिनकी लोहे की ताकत को पूरी दुनिया मानती है। यह कोई और नहीं बल्कि देश के सबसे पुराने दोस्त रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हैं।

पुतिन ने भारत को अपनी शुभकामनाओं में स्पष्ट रूप से कहा है कि आज भारत हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति कर रहा है, चाहे वह सामाजिक हो या आर्थिक या तकनीकी क्षेत्र, भारत ने कई अन्य क्षेत्रों में काफी प्रभावशाली वृद्धि हासिल की है। ली है।

जानकारी के अनुसार, रूस के दूतावास से यह बताया गया है कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारत के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को उनके गणतंत्र दिवस की पवित्र बेला पर शुभकामनाएं दी हैं। अपने बयान में, व्लादिमीर पुतिन ने यह भी कहा कि आज, भारत सामाजिक और आर्थिक और तकनीकी रूप से बढ़ावा दे रहा है, लेकिन अन्य क्षेत्रों में भारत की सफलता बहुत बड़ी है। प्रभावशाली हैं, सबसे बड़ी बात यह है कि पुतिन ने कहा था, भारत भारत में सबसे आगे खड़ा है और आज अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय रूप से और दुनिया भर में मिसलो में महान अधिकार प्राप्त कर चुका है।

जैसा कि सभी जानते हैं कि लोकसभा चुनाव आने वाले हैं, और दुनिया की दूसरी महाशक्ति कहे जाने वाले रूसी राष्ट्रपति पुतिन का राजनीति के बयान पर विश्वास है कि रूस समेत कई देशों ने भारत को पहले भी बधाई दी है। इस बार रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने देश की मोदी सरकार की प्रशंसा की है और इसका सीधा असर आगामी लोकसभा चुनावों पर पड़ सकता है।

यह कोई आश्चर्य नहीं है कि व्लादिमीर पुतिन ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पीएम मोदी की तरह अपनी एक अलग पहचान बनाई है, कूटनीति के इस दौर में, एक सुपर पावर द्वारा भारत की प्रशंसा में यह कहना अपने आप में विशेष है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });