राजनीति

वाराणसी में पीएम बनाम जवान: बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ एसपी-बीएसपी-आरएलडी उम्मीदवार के रूप में तैयार

Varansi PM VS Jawan

Varansi PM VS Jawan: पूर्व सीमा सुरक्षा बल के जवान तेज बहादुर यादव, जिन्होंने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की थी! अब चल रहे चुनावों में सपा-बसपा गठबंधन के हिस्से के रूप में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार होंगे! आपको बता दे कि तेज बहादुर यादव को 2017 में सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करने के लिए बर्खास्त कर दिया गया था! जिसमें बीएसएफ कर्मियों को नियंत्रण रेखा और देश की अन्य सीमाओं पर परोसे जाने वाले निराशाजनक भोजन की शिकायत थी!

Varansi PM VS Jawan – पीएम मोदी के खिलाफ अभियान मशीनरी का पूरा समर्थन

रिपोर्ट्स में कहा गया है! कि सपा ने तेज बहादुर के पक्ष में अपने उम्मीदवार शालिनी यादव को उतार दिया है! और समाजवादी पार्टी, उसके सहयोगी दल बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ अभियान मशीनरी का पूरा समर्थन हासिल करेगी! वाराणसी में 19 मई को मतदान होगा!

Varansi PM VS Jawan – तेज़ बहादुर ने की थी शिकायत

तेज बहादुर यादव ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता के बारे में शिकायत की थी! जिसके बाद उन्हें अनुशासनहीनता के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया था! उन्होंने यह भी कहा था कि सैनिकों और अर्धसैनिकों के लिए सभी आपूर्ति वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा ठग ली जा रही थी! तेज बहादुर के परिवार की दुर्दशा तब और खराब हो गई जब उनके बेटे रोहित को इस साल जनवरी में हरियाणा के रेवाड़ी में शांति विहार में उनके घर पर मृत पाया गया!

Varansi PM VS Jawan – श्याम लाल यादव की बहु को उतारा मैदान में?

समाजवादी पार्टी ने अप्रैल में प्रधानमंत्री के खिलाफ वाराणसी संसदीय क्षेत्र से शालिनी यादव को मैदान में उतारा था! शालिनी राज्यसभा के पूर्व डिप्टी चेयरपर्सन श्याम लाल यादव की बहू हैं! 2017 में, वह कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में वाराणसी नगर निगम के मेयर चुनाव के लिए असफल रहीं! उनके ससुर श्यामलाल यादव ने वाराणसी से कांग्रेस का प्रतिनिधित्व किया था!

Varansi PM VS Jawan – कांग्रेस ने उतारा अजय राय को

कांग्रेस ने अपने 2014 के उम्मीदवार अजय राय को फिर से वाराणसी से मैदान में उतारा! मीडिया की अटकलों की बात थी कि प्रियंका गांधी वाड्रा यहां से चुनावी मैदान में उतरेंगी! तेज बहादुर यादव के पक्ष में राय की उम्मीदवारी को वापस लेते हुए! ट्विटर पर बहुत से लोग कांग्रेस से विपक्ष का हाथ मजबूत करने का आह्वान कर रहे थे!

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });