18 अगस्त को जन्मी अभिनेत्री प्रीति झंगियानी को अमिताभ बच्चन की मोहब्बतें में किरण के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है। उन्होंने मलयालम फिल्म मझविल्लू से अपना फिल्मी डेब्यू किया और मोहब्बतें से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद वह कई फिल्मों में दिखाई दीं और फिल्मों में एक सफल करियर का आनंद लिया। देखिए मोहब्बतें से लेकर अब तक की ऐक्‍टर की तस्‍वीरें।

प्रीति झंगियानी ने अपने करियर की शुरुआत राजश्री प्रोडक्शंस के म्यूजिक एल्बम ये है प्रेम में अब्बास के साथ दिखाई दी। हिंदी सिनेमा में अपने करियर के साथ-साथ वह बंगाली, राजस्थानी, पंजाबी, दक्षिण भारतीय फिल्मों सहित कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने 1990 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और एक ही वर्ष में एक मलयालम, तेलुगु और एक तमिल फिल्म में काम किया। अपने पहले संगीत एल्बम के कार्यकाल के बाद, वह कई टेलीविज़न विज्ञापनों में दिखाई दीं।

2000 में मोहब्बतें के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत के बाद, उन्होंने आवारा पागल दीवाना और एलओसी: कारगिल सहित कई हिंदी फिल्मों में अभिनय किया। उनकी कुछ दक्षिण भारतीय फिल्मों में टोनी, तेजम, ओमकारा और बहुत कुछ शामिल हैं। प्रीति झंगियानी 2011 में अपनी एक हिंदी फिल्म सही धंधे गलत बंदे की निर्माता भी थीं।

अभिनेता को आखिरी बार 2019 में रवि किशन और गुरलीन चोपड़ा के साथ जय छति मां में देखा गया था। वह अगली बार पुष्कर लॉज में नजर आएंगी। झंगियानी वर्तमान में सचिन कौशिक की सी यू इन कोर्ट में काम कर रहे हैं और फिल्म में डेज़ी शाह के साथ अभिनय करेंगे।

उसका अभिनय करियर, अभिनेता व्यवसाय में भी है। वह स्वेन एंटरटेनमेंट की मालिक हैं, जिसे पहले उनके पति प्रवीण डबास के साथ वेरी फिश फिल्म्स के नाम से जाना जाता था। वह प्रो पांजा लीग की मालिक भी हैं जो भारत में एक पेशेवर आर्म रेसलिंग टूर्नामेंट है।

उनका जन्म गोबिंद झंगियानी और मेनका झंगियानी से हुआ था। प्रीति झंगियानी ने मार्च 2008 में खोसला का घोसला अभिनेता प्रवीण डबास के साथ शादी के बंधन में बंधी। दोनों के दो बच्चे जयवीर और देव हैं। अभिनेता वर्तमान में अपने परिवार के साथ बांद्रा में रहता है।