राकेश झुनझुनवाला का हुआ निधन, पीछे छोड़ गए हैं करोड़ों की संपत्ति, जानिए कितनी है…: दिग्गज बिजनेसमैन राकेश झुनझुनवाला अब हमारे बीच नहीं रहे हैं 62 साल की आयु में उनका निधन हो गया वहीं मुंबई के ब्रिज कैंडी हॉस्पिटल में उनके निधन की पुष्टि की गई है और वही उनका निधन की खबर सुनकर हर कोई स्तंभ ही रह गया है! राकेश झुनझुनवाला एक ऐसा नाम था जिन्होंने बाजार में निवेश के माध्यम से कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे!

वहीं उन्होंने महज ₹5000 के निवेश से अपने शेयर मार्केट की शुरुआत कर दी जिसके बाद राकेश झुनझुनवाला कई हजार करोड़ों के मालिक भी बन चुके ऐसे में शेयर मार्केट में निवेश करने के बाद राकेश झुनझुनवाला एयरलाइंस के बिजनेस में भी उतर गए थे और उन्होंने नई एयरलाइंस कंपनी अकाशा एयर में इन्वेस्टमेंट भी कर दिया था और 7 अगस्त से कंपनी ने अपना ऑपरेशन भी चालू कर दिया था!

वहीं अगर राकेश झुनझुनवाला की नेटवर्क की कमाई के बारे में बात करें तो वह अपने पीछे 40000 करोड छोड़ कर चले गए वहीं राकेश झुनझुनवाला की 9 साल में 4 गुना से ज्यादा कमाई बड़ी थी और ऐसे में उन्होंने टाइटन, स्टार हेल्थ, मेट्रो ब्रांड, टाटा मोटर्स इन कंपनियों में सबसे ज्यादा निवेश किया था!

अध्ययन और शेयर बाजार यात्रा

राकेश झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई 1960 को मुंबई के एक मारवाड़ी परिवार में हुआ था। राकेश झुनझुनवाला ने मुंबई के सिडेनहैम कॉलेज से कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया है. इसके बाद उन्होंने 1985 में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया से सीए किया। सीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने अपने पिता को शेयर बाजार में जाने की इच्छा बताई। राकेश झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई 1960 को मुंबई के एक मारवाड़ी परिवार में हुआ था। हालांकि, उनके पिता ने उन्हें शेयरों में पैसा लगाने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने कहा कि आप खुद पैसा कमाते हैं और अपने पैसे से शेयर बाजार में ट्रेड करते हैं।

You missed