हम सभी जानते हैं कि एक्ट्रेस रानी मुखर्जी बॉलीवुड की बहुत बड़ी और मशहूर अभिनेत्रियों में आती हैं, जो आज के समय में भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में अपनी एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। रानी मुखर्जी के पास आज के समय में किसी चीज की कमी नहीं है, जिसके चलते वह अपना जीवन बहुत ही आलीशान और आलीशान तरीके से बिताती हैं। रानी मुखर्जी की निजी जिंदगी की बात करें तो उनकी कुछ प्रेम कहानियां ऐसी हैं जो काफी मशहूर हैं. इन प्रेम कहानियों में सबसे प्रसिद्ध अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ थी। आपको बता दें कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक समय ऐसा भी था जब अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी की प्रेम कहानी की चर्चा हर जगह होती थी और हर कोई उनकी चर्चा कर रहा था।

हम आपको बता देती अभिषेक बच्चन की मां जया बच्चन भी इस रिश्ते से अच्छी तरह वाकिफ थीं। कहा जाता है कि जया बच्चन रानी मुखर्जी को अपने घर की बहू बनाने के लिए राजी हो गई थीं, लेकिन फिर एक गलत हरकत ने सब कुछ बदल दिया और जया बच्चन ने रानी मुखर्जी को अपने घर की बहू बनाने का विचार उनके मन से निकल गए.

गौरतलब है कि अभिषेक बच्चन अपने जमाने के बॉलीवुड के बहुत बड़े और मशहूर अभिनेता हैं, जिन्हें आज के समय में पूरी फिल्म इंडस्ट्री जानती है। अभिषेक बच्चन के पास आज के समय में किसी चीज की कमी नहीं है। अभिषेक बच्चन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने भले ही ऐश्वर्या राय से शादी की हो, लेकिन एक समय था जब अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी की लव स्टोरी की चर्चा हर तरफ होती थी। दोनों कई फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं, इस दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। जब अभिषेक बच्चन की मां जया बच्चन को इस बात का पता चला तो वह भी इस रिश्ते के लिए राजी हो गईं और रानी मुखर्जी को अपनी बहू बनाने के लिए राजी हो गईं, लेकिन शायद भगवान को यह रिश्ता मंजूर नहीं था क्योंकि रानी मुखर्जी ने जानबूझकर ऐसा बयान दिया था। गलती की, जिसके बाद जया बच्चन ने इस रिश्ते को साफ मना कर दिया।

बता दें कि ऐसा हुआ कि रानी मुखर्जी ने फिल्म ब्लैक में अभिषेक बच्चन के पिता अमिताभ बच्चन के साथ एक रोमांटिक सीन किया था, जो अभिषेक बच्च अमिताभ बच्चन रानी मुखर्जी के लिए उनके पिता के उम्र के थे. अमिताभ के साथ ऐसी हरकत की और अगर वह भविष्य में उनके बेटे अभिषेक बच्चन से शादी करेंगी तो वह परिवार की शोभा नहीं बढ़ाएंगे। यही वजह है कि जया बच्चन ने रानी मुखर्जी को अपने घर की बहू बनाने से साफ इनकार कर दिया।

By Admin