बॉलीवुड स्टार संजू बाबा ने अपने नाम और काम से बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है। संजय दत्त और माधुरी दीक्षित ने साथ कई फिल्मे की है जिनमें साजन और खलनायक जैसी सुपरहिट फिल्मे भी शामिल है। आज आप को संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में खुद संजय दत्त की पत्नी ने किया था खुलासा। 

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के जिंदगी का काफी हिस्सा विवादों में घिरा रहा था। उन्हें अपनी जिंदगी में बहुत कुछ सहना पड़ा था और उनकी जीवन कथा पर आधारित ‘संजू’ फिल्म भी बनाई गई थी जिसके जरिये संजय दत्त की अधिकांश जिंदगी के बारे में पता चलता है। फिल्म में संजय दत्त की लव लाइफ को लेकर भी कुछ सीन थे।

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की लव स्टोरी :

फिल्म में बताया गया संजय दत्त की एक दो नहीं बल्कि 308 गर्लफ्रेंड्स थीं लेकिन आज हम आपको संजय दत्त की उन 308 गर्लफ्रेंड्स के बारे में नहीं बल्कि उस चर्चित अफेयर के बारे में बताएंगे जिसकी एक समय खूब चर्चा थी और साथ ही यह भी बताएंगे कि जिस एक्ट्रेस के साथ संजय दत्त का अफेयर था उससे ब्रेकअप होने के बाद एक्टर का क्या हाल हुआ था? मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजय दत्त  का अफेयर अपने दौर की चर्चित एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के साथ था।

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की लव स्टोरी के चर्चे सब जगह हो रहे थे अपने समय की सबसे चर्चित लव स्टोरी रही थी। इन्हें अक्सर साथ साथ देखा जाता था लेकिन जल्द ही संजय दत्त की पहली वाइफ रहीं ऋचा को जब यह बात पता चली थी तब वे अमेरिका में चल रहा कैंसर का इलाज बीच में ही छोड़कर मुंबई आ गई थीं। बता दें संजय दत्त की पहली पत्नी अपनी बीमारी [कैंसर] से लड़ नहीं पाई और उनका निधन हो गया। 

ऋचा ने एक इंटरव्यू में संजय दत्त को लेकर खुलकर बात की थी। इस दौरान उन्होंने बताया था कि, ‘संजय दत्त को किसी ना किसी की ज़रूरत पड़ती थी जो उन्हें इमोशनल सपोर्ट दे सके’ आगे ऋचा ने इंटरव्यू में यह भी बताया था कि जब माधुरी दीक्षित ने संजय दत्त को छोड़ा तब वे बुरी तरह से टूट गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मुंबई बम ब्लास्ट में संजू का नाम आने की वजह से माधुरी ने संजू से किनारा कर लिया था और जिसकी वजह से संजय दत्त को धक्का लगा था।