हरियाणा की जानी-मानी सिंगर और डांसर सपना चौधरी ने जहर खाकर मरने की कोशिश की सोशल मीडिया पर सपना चौधरी को लेकर उड़ रही हैं अफवाहों से आहत होकर सपना ने यह खौफनाक कदम उठाया अस्पताल में सपना का इलाज काफी दिनों तक चला।

 

हरियाणा की सुपरस्टार डांसर सपना चौधरी आज भी आए दिन किसी न किसी वजह से चर्चा में रहती हैं।हाल ही में उनका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। आज हम सपना चौधरी से जुड़ी कुछ खास जानकारी लेकर आए हैं आपको बता दें कि सपना चौधरी ने अपनी जान लेने की कोशिश की थी और उन्होंने जहर भी खा लिया था।

सपना चौधरी के रागनी गाने पर हुआ विवाद :

इसके पीछे सपना चौधरी का एक सार्वजनिक कार्यक्रम बताया जा रहा है जिसके वजह से एक बहुत बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। सपना चौधरी ना सिर्फ एक डांसर हैं बल्कि सिंगर भी हैं ,सपना चौधरी ने आज तक कई रागनी गाई हैं। उनका हर एक अंदाज लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेता है। सपना चौधरी का डांस हर उम्र का व्यक्ति बड़े ही चाव से देखता है और सपना के डांस के साथ खुद भी डांस करने लग जाता है। चलिए बात करते हैं सपना चौधरी के सार्वजनिक रागनी से जुड़े कार्यक्रम की जिसकी वजह सपना ने इतना बड़ा कदम उठाया था।

सपना ने अपने आत्महत्या करने के पीछे की वजह बताते हुए बताया कि 17 फरवरी 2016 को गुरुग्राम के चक्कर पूर्व गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में रागनी गाने की प्रस्तुति दी। सपना चौधरी की इस रागनी में दलितों के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया था। जिसके परिणाम स्वरूप दलित समुदाय से काफी प्रतिक्रिया हुई।

उनका कहना है कि विचार गीत ‘बावला’ ने पूरे दलित समुदाय का अपमान किया है , इस रागिनी का वीडियो यूट्यूब पर भी अपलोड किया गया था। मोर्चा पार्टी के अध्यक्ष संजय चौहान ने कहा कि गीत के माध्यम से दलित समुदाय का अपमान किया गया इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि वह एक ही जाति के हैं।

विवादों से परेशान होकर सपना ने की आत्महत्या की कोशिश :

आपको बता दें कि सपना चौधरी के गाने को लेकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक नोट लिखकर जारी किया। उन्होंने लिखा कि उनसे पहले भी कई लोगों ने यह रागनी गाई है फिर आखिरकार मुझ पर ही केस क्यों किया गया। लेकिन इसके बावजूद भी यह विवाद थमने की जगह बढ़ता ही गया।

हरियाणवी म्यूजिक कंपनी मोर ने सपना चौधरी पर मोर म्यूजिक के गानों पर नाचने पर बैन लगा दिया। इसके बाद सपना को कई लोगों ने फेसबुक पर भी गलत बताया। सपना चौधरी ने इन सभी इल्जामो से परेशान होकर। अपने खिलाफ हुए केसे शर्मिंदा होकर मानसिक और शारीरिक परेशानियों की वजह से आत्महत्या का प्रयास किया। सपना की जान तो बच गई लेकिन उन्हें कई दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ा , आपको बता दें कि सपना चौधरी को इस विवाद से काफी आहत पहुंचा था।

You missed