sbi giving free medical insurance 5 lac: अगर आपका भी भारतीय स्टेट बैंक में अकाउंट है तो यह खबर आपके बड़े काम की हो सकती है। दरअसल, SBI द्वारा अपने ग्राहकों को धमाकेदार ऑफर दिया जा रहा है। जिससे उन्हें सीधे पांच लाख रुपये का फायदा होगा, वो भी फ्री में। वहीं अगर आपका अकाउंट इस बैंक में नहीं भी है तो तुरंत बैंक पहुंचकर आप भी अपना अकाउंट खुलवा लें। फ्री में पांच लाख रुपये का लाभ लेने के लिए आपके पास 31 अगस्त तक का ही समय है.

sbi giving free medical insurance 5 lac

sbi giving free medical insurance 5 lac

कैसे मिलेगा पांच लाख का लाभ

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को पांच लाख रुपये तक का मुफ्त extracendental कवर दिया जा रहा है। इस स्कीम का लाभ लेने के लिए आप किसी भी ब्रांच में Zero balance account भी खुलावा सकते हैं। इसके बाद ही आपको लाभ मिलना शुरु हो जाएगा।

करना होगा यह काम

बैंक की स्कीम के तहत लाभ लेने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर यूनू एप download करना होगा। इस एप में रजिस्टर्ड होने के लिए आपके पास आपका आधार कार्ड व पैन कार्ड होना चाहिए। वहीं अगर आप 31 अगस्त से पहले ही इसमें रजिस्टर्ड हो जाते हैं तो स्कीम का लाभ Zero balance account पर भी मिलेगा। लेकिन इसके बाद आपको न्यूनतम बैलेंस रखना आवश्यक होगा।

18 साल से अधिक होनी चाहिए उम्र

बैंक द्वारा शुरु की गई इस स्कीम का लाभ लेने के लिए कुछ शर्ते भी रखी गई है। इसका लाभ केवल भारत की नागरिकता वाले लोग ही ले सकते हैं। अकाउंट होल्डर की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए। इसके साथ ही आधार कार्ड व pan card की डिटेल्स मैच होनी चाहिए।

एप के जरिए हो सकेंगे ये काम

एप के जरिए आप घर बैठे ही चेकबुक भी मंगा सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको 10 रुपये फीस के तौर पर देने होंगे। इस एप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। नोएडा में SBI बैंक की मैनेजर एस. ऊषा ने बताया कि बैंक द्वारा शुरु की गई इस स्कीम से बहुत लोगों को फायदा होगा.

और पढ़े: करीब डेढ़ महीना पहले RBI को पता था कैश की किल्लत होगी, अगर आपके पास हैं ये 5 चीजें तो कैश की किल्लत से मिलेगी निजात..

——

By dp

You missed