Sex Organ Mystery: जब उन्होंने पैदा हुए इस बच्चे के लिंग (sex organ) को देखा तो डॉक्टर के पैरो के नीचे जमीन खिसक गयी … आप लोगो अक्सर देखा होगा कि हमारे समाज में विचित्र विचित्र प्रकार की घटनाएं घटती रहती है! कुछ घटना ऐसी होती हो! जो लोगो तक पहुंच जाती है तथा कुछ घटनाएं वहीं दब कर समाप्त हो जाती है! आज के इस वैज्ञानिक (Scientist) और तकनीकी (Technology) भरे दौर में हम विश्व भर की घटनाओं की जानकारी घर बैठे पता कर पाते है! चाहे कोई घटना विश्व के किसी भी कोने में घट रही हो! लेकिन कैमरा (Camera) और इंटरनेट (Internet) की बदौलत वह हर लोगो तक पहुँच जाती है!

Sex Organ Mystery-

अक्सर प्रकृति अपने नए नए आविष्कार (Discover) से मानव दुनिया को चौंकाती रहती है! और लोगों को अपनी शक्ति का एहसास दिलाती रहती है! हाल ही में प्रकृति ने अपना कुछ ऐसा करिश्मा दिखाया है जो आपको हैरान कर देगा! अक्सर देखा जाता है कि समाज में पैदा होने वाले बहुत से बच्चे (children) सामान्य से थोड़े अलग होते है!

आज भी ऐसी ही एक घटना सामने आई है जिसमे एक बच्चा 2 लिंग (sex organ) के साथ पैदा हुआ है! और इस बात से डॉक्टर तक चकित हो गए है! दरअसल यह घटना सोवियत रिपब्लिक के अजरबैजान (Ajarbejaan) का है! इस घटना के अनुसार जब एक बच्चे का जन्म हुआ तो उसके शरीर पर एक लिंग की जगह दो लिंग मौजूद थे!

इस घटना पर साइंटिफिक रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ पेडियाट्रिक्स (Pediatrics) में नवजात शिशुओं का इलाज करने वाले विभाग के प्रमुख गुंडुज अगाएज ने बताया है! कि बच्चे के शरीर पर एक्सट्रा अंग भी था! जिसे सर्जरी कर के शिशु के शरीर से इस अंग को अलग कर दिया है! और अब बच्चा सुरक्षित है और उसके स्वास्थ्य में भी सुधार हो रहा है!

डॉक्टर ने बताया कि शरीर पर दो लिंग होने से भविष्य में उसे काफी गंभीर समस्या का सामना करना पड़ सकता था! लेकिन अब उसके एक्स्ट्रा लिंग (Extra part) को शरीर से निकाल दिया गया है! जिससे उसके शरीर में भी अब सुधार हो रहा है और अब वह खतरे से बाहर है!

और देखें –

अपनी पत्नी के नाम पर खुलवाइए अकांउट, मोदी सरकार की अब तक की सबसे बड़ी योजना …public provident fund

community banभारत के इन गांवों में राष्ट्रपति की एंट्री भी “बैन” है, पत्थरों पर लिखा है अपना संविधान …

 

By dp

You missed