बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान आज 57 साल के हो गए हैं। उनका जन्मदिन 2 नवंबर 1965 को नई दिल्ली में हुआ था। टीवी इंडस्ट्री से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख खान आज बॉलीवुड की दुनिया पर किंग खान के नाम से राज कर रहे हैं।

आपको बता दें कि शाहरुख खान की लोकप्रियता देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बहुत है। शाहरुख खान हर चीज में आगे होने के साथ-साथ अपनी कमाई के वजह से शौहरत में भी सबसे आगे हैं। आज हम इस आर्टिकल के जरिए उनके जन्मदिन के शुभ अवसर पर आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

किंग खान की नेट वर्थ :

शाहरुख खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे अमीर अभिनेता हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनकी टोटल नेट वर्थ लगभग 715 मिलीयन डॉलर है। इंडियन करेंसी में कहा जाए तो लगभग 5593 करोड रुपए है। किंग खान 1 महीने में 12 करोड़ से अधिक की कमाई करते हैं और पूरे साल की कमाई लगभग 420 करोड रुपए से अधिक की होती है।

शाहरुख खान अपनी एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं। इसके अलावा कई बड़े ब्रांडस के एडवर्टाइजमेंट भी करते हैं , जिससे शाहरुख खान करोड़ों कमाते हैं। आपको बता दें कि शाहरुख खान बॉलीवुड इंडस्ट्री में पिछले 3 दशकों से राज करते आ रहे हैं। लेकिन उनकी लोकप्रियता आज भी वैसी की वैसी ही है। शाहरुख खान फिर से बॉलीवुड में अपनी फिल्म पठान के जरिए वापसी करने जा रहे हैं , जिससे उनको काफी उम्मीदें हैं और उनके फैंस भी उनकी फिल्म को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

घर और कारो का कलेक्शन :

मुंबई में 200 करोड़ का बंगला मन्नत और विदेश में भी उनकी करोड़ो की सम्पति है। मन्नत सी फेसिंग बंगला होने के साथ -साथ वहां आने वाले लोगो के लिए काफी आकर्षण है। शाहरुख़ खान ने दुबई के पाम जुमैरा में भी एक शानदार विला खरीद हुआ है।

इतना ही नहीं एक्टर की कार कलेक्शन भी शानदार और महंगी है।  शाहरुख खान के कार कलेक्शन में वैनिटी वैन भी शामिल है। जिसकी कीमत 4 करोड़ है। शाहरुख खान के गैराज में बुगाटी वेयरॉन , रोल्स रॉयस , ड्रॉप हेड कूप , बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज , लैंड क्रूजर , बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज , ऑडी A6 और मित्सुबिसी पजेरो जैसी महंगी कारें शामिल है। बॉलीवुड का यह अभिनेता काफी लग्जरी लाइफस्टाइल जीता है।

कुछ बातें एक्टर की निजी के बारे में :

शाहरुख खान ने 25 अक्टूबर 1991 को पारंपारिक हिंदू रीति रिवाज के साथ गोरी से शादी की थी। एक्टर के दो बेटे और एक बेटी सुहाना खान है। शाहरुख खान के बच्चे स्टार किड्स होने की वजह से सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों पर रहते हैं। शाहरुख खान अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। उनके परिवार का हर सदस्य बेहद लग्जरी लाइफ़स्टाइल जीता है। सुहाना खान भी काफी महंगे शौक रखती हैं , इतना ही नहीं गौरी खान भी काफी महंगी लाइफस्टाइल जीती हैं।

 

 

 

You missed