काजोल और शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ ने मुंबई के मराठा मंदिर थिएटर में 1000 हफ्ते पूरे किए थे। हिंदी सिनेमा की ये पहली ऐसी फिल्म थी जो सबसे ज्यादा समय तक थिएटर पर लगी रही । यह फिल्म 1995 में आई थी और इसके बाद शाहरुख-काजोल का स्टारडम आसमान छूने लगा था ।

काजोल की छोटी बहन और शाहरुख खान की साली का किरदार चाइल्ड आर्टिस्ट पूजा रूपारेल ने निभाया था। आपको बता दें कि पूजा अब 40 साल की हो गई है और बेहद ग्लैमरस दिखती है

पूजा भले ही सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं, लेकिन बॉलीवुड सेलेब्स के बीच उनका उठना-बैठना होता रहा है। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी ढेरों ग्लैमरस फोटोज शेयर कर रखी है।


पूजा एक सिंगर, स्टैंडअप कॉमेडियन, स्क्रिप्ट राइटर हैं। पूजा ने आईकीडो मार्शल आर्ट्स में भी ट्रेनिंग ली है। अब वे प्रोफेशनली भी बच्चों को मार्शल आईकीडो आर्ट्स की ट्रेनिंग देती हैं।

एक इंटरव्यू में पूजा ने बताया था कि 13 साल की उम्र में ही उन्हें मैरिज प्रपोजल मिलने लगे थे। उनका ईमेल बॉक्स ऐसे प्रपोजल से भरा रहता था। हालांकि, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की रिलीज के बाद लंबे समय तक उन्होंने किसी फिल्म में काम नहीं किया। 2015 में उनकी फिल्म X: Past Is Present रिलीज हुई थी, जो कि फ्लॉप रही थी।

पूजा ने बताया था- आपको हंसाने के लिए लोगों की जरूरत है। लड़कियां हमेशा ऐसे लड़के से शादी करना चाहती हैं जो मजाकिया हो। लेकिन मजाकिया होने की जिम्मेदारी सिर्फ आदमी पर क्यों है? इसलिए मैं स्टैडअप कॉमेडियन बनी। मैंने वॉयसओवर भी किया। मैं एक कारपोरेट ट्रेनर भी हूं। मैंने इंडस्ट्रीयल साइकोलॉजी में मास्टर डिग्री ले रखी है।

छुटकी हो गई हैं बड़ी

हाल ही में पूजा रूपारेल की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि वे तगड़ी जिम डाइट ले रही हैं. बाकी तस्वीरों में पूजा काफी सिंपल दिखाई दे रही हैं. अधिकतर तस्वीरों में वे कैजुअल लुक में नजर आ रही हैं. आंखों पर चश्मा और ये अंदाज फैंस को काफी दिलचस्प लग रहा है, लेकिन उनकी इतनी डाइट को लेकर फैंस कहते हैं- कुछ खाओ पिया वरना और पतली हो जाओगी. फिलहाल बता दें कि पूजा सोशली काफी एक्टिव रहती हैं और ईवेंट्स में अधिकतर नजर आती हैं.

बडे़ प्रोजेक्ट्स पर कर चुकी हैं काम

पूजा के बारे में खास बात बता दें कि पूजा रूपारेल सोनाक्षी सिन्हा की कजिन लगती हैं. पूजा के काम की बात करें तो बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट वे ‘किंग अंकल’ में नजर आईं थीं. इसके बाद वे ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में दिखीं इस फिल्म से पूजा को काफी पॉपुलेरिटी मिली. उनका सफर यहीं खत्म नहीं हुआ इसके बाद वे ‘एक्स-पास्ट इज़ प्रेजेंट’ और ‘पेला आढी अक्षर’ में अहम भूमिका में दिखीं थीं.