Shark Tank India’s Ghazal Alagh welcomes a baby boy, calls him ‘Baby Shark’:

गजल अलघ

ग़ज़ल अलघ एक प्रसिद्ध भारतीय महिला उद्यमी हैं और वो मामाअर्थ (ब्यूटी ब्रांड) की फाउंडर हैं। ग़ज़ल अलघ का जन्म 02 सितंबर 1988 को गुड़गांव, हरियाणा, भारत में हुआ था।

 

ब्यूटी ब्रांड मामाअर्थ की फाउंडर गजल अलघ देश की प्रसिद्ध व्यवसायी हैं। हरियाणा के गुड़गांव में जन्मी गजल अलघ ने पंजाब यूनिवर्सिटी से परास्नातक की डिग्री हासिल की। उसके बाद साल 2011 में उनकी शादी वरुण अलघ के साथ हुई। उनके बेटे का नाम अगस्त्य अलघ है। साल 2016 में गजल अलघ ने पती के साथ मिलकर मामाअर्थ की स्थापना की। उस समय उनके स्टार्टअप को शिल्पा शेट्टी और सिकोइया कैपिटल इंडिया ने फंड दिया था। वर्तमान में गजल अलघ की नेट वर्थ करीब 20 मिलियन डॉलर है।

वरुण और गजल ने साल 2011 में शादी की थी। दोनों ने साल 2016 में ‘मामाअर्थ’ की स्थापना की थी। साल 2018 में दिए एक साक्षात्कार में गजल ने खुलासा किया था कि, उन्होंने अपने बेटे अगस्त्य के लिए सुरक्षित उत्पाद खोजने के लिए संघर्ष करने के बाद कंपनी को पाया था। उन्होंने कहा था कि, “यह सब 3 साल पहले हमारे बेटे अगस्त्य के जन्म के साथ शुरू हुआ था। हमने भारतीय बाजार में सुरक्षित उत्पादों और उनकी अनुपलब्धता की आवश्यकता को महसूस किया। हम अपने लिए प्राकृतिक उत्पाद लाने के लिए विदेश यात्रा करने वाले अपने दोस्तों और परिवार की मदद मांग रहे थे। और हम अकेले नहीं थे

 

दरअसल, 10 मार्च 2022 को गजल अलघ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर की है। तस्वीर में फैमिली के मेंबर्स के साथ बेबी के भी हाथ की भी झलक है। इसे शेयर करते हुए गजल ने कैप्शन में लिखा है, ”और फिर 2 थे, हमारा दूसरा बेटा अयान यहां हमारे जीवन को और भी मज़ेदार बनाने के लिए है। अयान का अर्थ है ‘भगवान का आशीर्वाद’ और यही वह है। सभी प्रकार की शुभकामनाओं और आशीर्वाद के लिए धन्यवाद। #बेबीशार्क।

 

गजल के अलावा, ‘शार्क टैंक इंडिया’ ने ‘भारतपे’ के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर, ‘लेंसकार्ट’ के सह-संस्थापक और सीईओ पीयूष बंसल, ‘शुगर कॉस्मेटिक्स’ के सह-संस्थापक और सीईओ विनीता सिंह, ‘एमक्योर फार्मास्युटिकल्स’ की कार्यकारी निदेशक नमिता थापर, ‘BoAt’ के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अमन गुप्ता और ‘Shaadi.com’ के फाउंडर और सीईओ अनुपम मित्तल जैसी व्यावसायिक हस्तियों को अपने शो के जरिए फेम में लाया है।