हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विल स्मिथ ने एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। ऑस्कर अवॉर्ड्स शो में होस्ट क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने के बाद भड़के विवाद के बाद विल स्मिथ ने यह कदम उठाया है। उन्होंने शुक्रवार दोपहर अपना इस्तीफा भेजकर एक बार फिर सभी से माफी मांगी है.

गौरतलब है कि वीडियो स्टोरी सोशल मीडिया पर उनका माफीनामा नाम वायरल है। इसमें उन्होंने कहा है, ‘मैं एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं, और बोर्ड को जो भी ठीक लगेगा, मैं उसे स्वीकार करूंगा।’ उन्होंने आगे लिखा, ’94वें एकेडमी अवॉर्ड्स प्रेजेंटेशन के दौरान मैंने जो किया वह चौंकाने वाला, दर्दनाक और माफ करने वाला है।’ ‘मैंने जिन लोगों को चोट पहुंचाई है, उनकी सूची लंबी है और इसमें क्रिस, उनका परिवार, मेरे कई प्यारे दोस्त और प्रियजन शामिल हैं। इसके अलावा दुनिया भर से ऐसे दर्शक भी हैं जो घर बैठे इस कार्यक्रम को देख रहे थे।

हम आपको बता दें कि अवार्ड शो होस्ट क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी जैडा पिंकेट स्मिथ के बिना बालों के सिर पर मजाक किया। जडा एक ऐसी बीमारी से पीड़ित है जिसके कारण उसके सिर पर बाल नहीं हैं। विल को क्रिस का ये जोक पसंद नहीं आया. वह खचाखच भरी सभा में मंच पर पहुंचे और क्रिस को थप्पड़ जड़ दिया। क्रिस खुद दंग रह गया और समझ नहीं पाया कि उसे क्या हो गया है। वहीं डॉल्बी थिएटर और ऑस्कर में लगे सिलेबस को पर्दे पर देख पूरी दुनिया हैरान रह गई.

हम आपको बता देते इस घटना के बाद ऑस्कर कमेटी ने विल को शो छोड़ने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया और अपनी कुर्सी पर ही बने रहे. इतना ही नहीं, विल को फिल्म ‘किंग रिचर्ड’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी मिला। उन्होंने मंच पर जाकर भाषण दिया। इस दौरान वह भावुक भी हो गए और अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी, लेकिन क्रिस को सॉरी नहीं कहा। शो के बाद की तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए, जिसमें विल अपनी पत्नी जैदा के साथ जश्न मनाते नजर आए। उनके डांस वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें उनके चेहरे पर अफसोस का निशान तक नहीं था।

By Admin