Sonu of Bihar will grow up to become an IAS?, Khan sir gave a big statement about Sonu: सोशल मीडिया पर इन दिनों बिहार के सोनू कुमार की काफी चर्चा हो रही है. 11 साल के सोनू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपनी पढ़ाई को लेकर अपील की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. जिसके बाद नेता से लेकर अभिनेता तक सभी सोनू की मदद के लिए आगे आने लगे। इस बीच पटना के खान सर ने भी सोनू कुमार पर प्रतिक्रिया दी है.

खान सर ने कहा है कि 11 साल का सोनू कुमार बहुत तेज लड़का है। शिक्षा जीवन में सबसे महत्वपूर्ण चीज है और उन्होंने यही मांग की है। उन्होंने कहा कि यह बच्चा आईएएस से भी आगे निकल जाएगा। आपको बता दें कि सोनू का सपना है कि वह एक दिन आईएएस बने। इस बारे में पटना के खान सर ने अपने एक वीडियो में कहा कि सोनू कुमार तेज हैं, शिक्षा के प्रति जागरूक हैं, वे आईएएस से आगे का मुकाम हासिल कर सकते हैं. खान सर ने यह भी कहा कि हमें किसी को सीमित दायरे में बंधे हुए नहीं देखना चाहिए।

वीडियो में खान सर कहते हैं कि अब्दुल कलाम, होमी जहांगीर भाभा, विक्रम साराभाई, स्वामीनाथन जैसे दिग्गज भी आईएएस नहीं थे. तो उस बच्चे (सोनू) को सीमित मत करो, वह और भी आगे जाएगा।

 

बिहार के सोनू को जानिए?
बता दें कि 11 साल का सोनू बिहार के नालंदा जिले का रहने वाला है. सोनू कुमार ने हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हाथ जोड़कर उनकी पढ़ाई का इंतजाम करने की अपील की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इसके बाद कई लोग सोनू की मदद के लिए आगे आए। बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने सोनू कुमार के स्कूल में एडमिशन कराने की बात कही है. इससे पहले पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सोनू के घर जाकर उनसे मुलाकात की थी. वहीं राजद नेता तेज प्रताप यादव ने भी सोनू से वीडियो कॉल पर बात की है. कॉल पर सोनू ने कहा था कि वह आईएएस बनना चाहता है, लेकिन उसके (तेज प्रताप) या किसी के अधीन काम नहीं करेगा। बिहार के और भी कई बड़े नेता सोनू कुमार से मिल चुके हैं.