टैक्सी ड्राईवर महिला से बोला ‘ज्यादा गर्मी हैं तो गोद में आकर बैठ जाओ’, जाने फिर क्या हुआ

0
361
Uber Taxi Driver

Uber Taxi Driver: दोस्तों, बदसलूकी के मामले इन दिनों महिलाओं के साथ काफी बढ़ गए हैं! आज जहां भी देखो वहां महिलाओं पर गंदे कमेंट्स पास किए जाते हैं! कई बार लोग हद कर देते हैं और एक से एक जितनी उनसे वो सके घटिआ बातें कर देते हैं! इस स्थिति में कई सवाल उठते है! क्या एक महिला यात्रा करना अब सुरक्षित नहीं है?

Uber Taxi Driver –

खासकर पिछले कुछ समय से टैक्सी में सफ़र कर रही महिलाओं के साथ कुछ ड्राईवर बड़े ही बेकार तरीके से पेश आ रहे हैं! इसी कड़ी में देश की राजधानी दिल्ली में एक नया वाक्य हुआ! वास्तव में, एक महिला यहां टैक्सी से यात्रा कर रही थी! तभी सड़क के बीच में, ड्राइवर ने महिला से कहा! ‘अगर मैडम बहुत गर्मी लग रही हैं तो आओ और मेरी गोद में बैठो!’

मामला यह था कि 19 मार्च को दिल्ली की एक महिला अपने पति के साथ उबर टैक्सी से यात्रा कर रही थी! इस बीच महिला ने ड्राइवर से एसी चालू करने को कहा! लेकिन ड्राइवर ने ऐसा करने से मना कर दिया! इसके बाद दोनों में बहस हो गई!

इसी बीच ड्राइवर ने महिला से कहा! कि अगर इतनी गर्मी लग रही है तो मेरी गोद में आकर बैठ जाओ! इसके बाद मामला और भी बिगड़ गया! महिला के मुताबिक, ड्राइवर ने भी राइड पूरी नहीं की और उन्हें बीच में ही टैक्सी से उतरने को कहा!

उधर, महिला ने उबर कंपनी में ड्राइवर की शिकायत की! उन्होंने उस पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया! महिला की शिकायत को देखने के बाद, उबर ने उसे ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया! महिला ने इस घटना को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया!

महिला पेशे से एक पत्रकार है! यह पूरी घटना तब सामने आई जब महिला अपने पति के साथ जा रही थी! हालांकि इस संबंध में ड्राइवर का पक्ष अभी तक सामने नहीं आया है! सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इस घटना पर दुख जताया! लोगो का कहना है कि कंपनी को ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए! वहीं कुछ लोगों ने अपने खुद के ऐसे बुरे अनुभव साझा किए!

बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब किसी महिला के साथ टैक्सी ड्राइवर इस तरह की बदसलूकी के मामले में शामिल रहा हो! इससे पहले, उबर और ओला टैक्सी चालक के खिलाफ कई शिकायतें दर्ज की गई हैं! इतनी बड़ी टैक्सी कंपनियों के बावजूद, उनकी सवारी ज्यादा सुरक्षित नहीं है!

हालांकि, ऐसी स्थिति से निपटने के लिए इन कंपनियों के ग्राहक देखभाल नंबर और आपातकालीन नंबर भी हैं! यदि आप किसी परेशानी में पड़ते हैं, तो आप उन्हें बता सकते हैं! आपातकाल के मामले में, कंपनी की कार की वर्तमान स्थिति भी पहुँच जाती है! क्या आपको कभी ऐसा बुरा अनुभव हुआ है? अपने सभी अनुभव हमारे साथ टिप्पणियों में साझा करें! साथ ही ऐसी खबरों के लिए हमसे जुड़े रहें!