किसान बिलों के बाद वैक्सीन को लेकर अब यह झूठ फैला रहे राहुल गांधी

0
100

जैसा की आप सब जानते हैं की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र पहले ही बयान दे चुके हैं की जब भी किसी कंपनी को वैक्सीन का अप्रूवल मिलेगा. वह भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए उपलब्ध करवा दी जाएगी, कोई नागरिक इस वैक्सीन से वंचित नहीं रहेगा. लेकिन लगवाना है या नहीं यह उसकी मर्जी के आधार पर तय होगा, जबरदस्ती किसी से नहीं होगी. इस योजना को पोलियो की तरह अमल में लाया जायेगा.

यानी यह देश के नागरिकों को बिलकुल फ्री में तो मिलेगी ही, साथ में हो सकता है की यह अभियान घर-घर योजना के तहत हो. जिससे वैक्सीन आपको अपने घर में ही आकर लगा दी जाये. ऐसे में कांग्रेस एक बार फिर से लोगों के मनों में शंका पैदा करने के लिए राहुल गांधी को ट्विटर पर उतार चुकी हैं.

राहुल गांधी ने इसी सन्दर्भ में ट्वीट करते हुए बिहान चुनाव में बीजेपी के घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा की, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था की बिहार में बीजेपी चुनाव जीती तो सबको फ्री में वैक्सीन मिलेगी, GOI कह रहा है की पुरे देश के नागरिकों को वैक्सीन मिलेगी. ऐसे में लोगों में मनों में कांग्रेस भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रही है की बीजेपी केवल बिहार की जनता को ही फ्री में वैक्सीन उपलब्ध करवाएगी.

राहुल गांधी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी के उस बयान का भी जिक्र किया था जिसमे उन्होंने कहा था की लोगों की इच्छा के विरुद्ध टीका लगाने का कोई प्रयास नहीं किया जाएगा. इससे यह तो साफ़ है की अगर कोई व्यक्ति किसी वजह से टीका नहीं लगवाना चाहता तो उसके साथ जबरदस्ती नहीं की जाएगी.

भारतीय सरकार ने यह भी कहा की हम 130 करोड़ लोगों को जबरन टीका नहीं लगा सकते. इसके इलावा इस बात पर भी चर्चा की जा रही हैं की जो व्यक्ति टीका खरीदने की क्षमता रखता है उसे टीका फ्री में लगाना उचित हैं या नहीं. हो सकता है की सक्षम नागरिकों को यह वैक्सीन आम दवाइयों की तरह मेडिकल स्टोर से खरीदकर लगवानी पड़े.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here