इस वजह से दुबई में रहने वाला भारतीय रातो रात बना 24 करोड़ रूपए का मालिक

0
35

दुनिया में कुछ इंसान ऐसे होते हैं जो की कड़ी मेहनत के बाद खुद को और अपने परिवार को गरीबी से बाहर निकाल पाते हैं. वहीं कुछ लोग किस्मत के धनी होते हैं, जिन्हें या तो अचानक पुश्तैनी जमीन का पता चलता हैं, या फिर जमीन में पड़ा सोना मिल जाता हैं, या फिर उनकी लॉटरी लग जाती हैं.

आज हम बात करने जा रहें हैं ऐसे की किस्मत से धनी एक व्यक्ति की, जो अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए दुबई में रह रहा था. दुबई में रहते हुए उसने अबू धाबी में आयोजित बिग टिकट लॉटरी टिकट खरीदा जिसे वह जीत गया और उसे 1.2 करोड़ दिरहम यानी करीब 24.11 करोड़ रु का इनाम में मिले.

इस व्यक्ति का नाम जॉर्ज जैकब्स है जो की 51 वर्ष है है और पेशे से यह चिकित्सा उपकरण विक्रेता हैं. यह भारतीय ईसाई हैं, उन्होंने इसे ईश्वर का आशीर्वाद बताया. उन्होंने कहा की मैं और मेरा परिवार महामारी के बाद बहुत ज्यादा वित्तीय कठिनाइयों से गुजर रहा था, ऐसे में यह लॉटरी उनके लिए ईश्वर के आशीर्वाद से कम नहीं हैं.

जॉर्ज जैकब्स ने बताया की मैं पिछले 2 साल से यह लॉटरी टिकट खरीद रहा हूँ. एक लॉटरी टिकट की कीमत 500 दिरहम होती हैं और अगर आप 1000 दिरहम की दो टिकट लेते हैं तो आपको बदले में एक टिकट बिलकुल फ्री में दी जाती हैं. लॉटरी खरीदने वालों की संख्यां लाखों में होती हैं ऐसे में एक व्यक्ति के लिए जीत के चांस बहुत ज्यादा कम होते हैं.

फिर भी अगर कोई व्यक्ति इस तरह की लॉटरी को जीतता हैं तो उसकी किस्मत बाकी लोगों के मुकाबले में सच में बहुत ज्यादा अच्छी होगी. दुनिया भर की सरकारें या फिर राज्य सरकारें ऐसे लॉटरी सिस्टम लाती हैं, भारत में भी राज्य सरकारें लॉटरी सिस्टम अपने नागरिकों को मुहैया करवाती हैं.

भारत में भी ऐसी कई मिसालें मजूद हैं, जिसमें किसी गरीब व्यक्ति ने 50, 100 या 200 रूपए का लॉटरी टिकट खरीदा हो और वह 1, 2 या फिर 5 करोड़ रूपए का विजेता बन गया हो. लॉटरी आपकी मेहनत का नहीं बल्कि आपकी किस्मत का नतीजा होता हैं, ऐसे में अगर आपको लगता हैं आप किस्मत के धनी हैं तो आपको भी अपने जीवन में कम से कम एक बार इसे जरूर खरीदना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here