आज ‘भ्रष्टाचार विरोधी दिवस’ के दिन हुआ था सोनिया गांधी का जन्म, लोगों ने याद दिलाये घोटाले

0
45

क्या आप जानते हैं 9 दिसम्बर को ‘अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस’ के रूप में मनाया जाता हैं. लेकिन गौरतलब है की इसी दिन सोनिया गांधी का जन्मदिन भी होता हैं. खालिस्तानियों की कमर तोड़ने वाली इंदिरा गांधी की बहु के मना करने के बावजूद कांग्रेसी सोनिया गांधी का जन्मदिन मना रहें हैं.

सोनिया गांधी ने कहा था की, वह किसानों को उनका हक़ दिलवाने के लिए अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी. लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ की सोनिया गांधी और राहुल गांधी की बात को पार्टी के कार्यकर्ताओं या नेताओं ने माना हो. ऐसा ही एक उदाहरण हमने कांग्रेस अध्यक्ष पद की कुर्सी पर भी देखने को मिलता हैं.

2014 के बाद से चुनावों में होने वाली लगातार हार के बाद कभी सोनिया तो कभी राहुल गांधी अपना इस्तीफ़ा पेश करते हैं. लेकिन पार्टी के कार्यकर्त्ता उनकी इस इच्छा के विरुद्ध उन्हें ही बार बार अपना नेता चुन लेते हैं. यही कारण हैं की पिछले काफी समय से कभी सोनिया तो कभी राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष बन जाते हैं.

लेकिन कांग्रेस को आज उस समय ट्रॉल्लिंग का सामना करना पड़ा जब उसने अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस को लेकर एक पोस्ट किया. जिस पार्टी के सभी बड़े नेताओं पर भ्रस्टाचार का आरोप हो, आधी से ज्यादा पार्टी बेल पर बाहर हो और पार्टी अध्यक्ष का पूरा परिवार ही बेल पर हो वह अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस मनाये तो लोग ट्रोल नहीं क्या करेंगे?

इसके बाद लोगों ने ट्रॉल्लिंग में सारी तथ्यों के साथ कांग्रेस पार्टी को घेरने का भरपूर प्रयास किया, लोगों ने आज़ाद भारत की सबसे भ्रस्ट सरकार यानी UPA-2 से जुड़े सभी घोटालों की लिस्ट को कमेंट और रीट्वीट करना शुरू किया. कुछ ने तो यहां तक कह दिया की यह अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस, सोनिया गांधी के जन्मदिन वाले दिन पर ही रखा गया हैं.

आपको बता दें की कांग्रेस के घोटालों का जिक्र करते हुए लोगों ने आदर्श घोटाला, कोल स्कैम, कॉमनवेल्थ स्कैम, बोफ़ोर्स घोटाला, एंट्रिक्स-देवास सौदा, रोजगार गारंटी स्कीम, चारा घोटाला, गाजियाबाद प्रोविडेंट फंड स्कैम, हर्षद मेहता स्टॉक मार्किट स्कैम, आईपीएल स्कैम, जूनियर टीचर्स भर्ती स्कैम, केतन पारेख स्कैम, एलआईसी हाउसिंग स्कैम, खनन स्कैम, एनबीएफसी स्कैम, ओरियंटल बैंक स्कैम, पंजाब एससीएईआरटी स्कैम याद दिलाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here