अन्वय नाइक की पत्नी और उद्धव ठाकरे की पत्नी के बीच हुआ करोड़ो की जमीन का सौदा

0
509

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ अर्णब गोस्वामी का विवाद अभी थमने का नाम नहीं ले रहा. कुछ दिन पहले जब अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी हुई थी तो स्वर्गीय अन्वय नाइक की बेटी और पत्नी की तस्वीरें NCP के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार के साथ वायरल हुई थी.

इससे यह साफ़ हो गया था पुलिस द्वारा गैर कानूनी तरीके से की गयी इस कार्यवाही से पहले स्वर्गीय अन्वय नाइक की बेटी और पत्नी शरद पवार के साथ मीटिंग में थी. ऐसे में अब एक बड़ा और चौंकाने वाला खुलासा यह हुआ है की, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी और स्वर्गीय अन्वय नाइक की पत्नी के बीच लगभग 2.2 करोड़ रूपए की जमीन का एक सौदा हुआ हैं.

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने सबूतों के साथ बताते हुए कहा की, आप इसके सबूत महाराष्ट्र सरकार की वेबसाइट में मौजूद मुरुद रायगढ़ के भूमि रिकॉर्ड में देख सकते हैं की उद्धव ठाकरे की पत्नी का स्वर्गीय अन्वय नाइक के परिवार के साथ भूमि का लेनदेन हुआ हैं. उन्होंने कहा की मैंने यह सबूत एसपी और कलेक्टर दोनों को भिजवा दिए हैं.

किरीट सोमैया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्वीटर पर जानकारी देते हुए कहा की, “उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे ने मनीषा रविंद्र वायकर के साथ मिलकर दिवंगत अन्वय नाइक और उनकी पत्नी अक्षिता नाइक से मार्च 2014 में 2.20 करोड़ रुपए की जमीन खरीदी थीं. क्या यह रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्णब गोस्वामी को फँसाने की वजह भी हो सकती है?”

आपको बता दें की इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक ने अपनी माँ के साथ मई 2018 में आत्महत्या कर ली थी. पुलिस को एक सुसाइड नॉट भी मिला जिसमे अर्नब गोस्वामी पर इलज़ाम लगाते हुए लिखा था की उन्होंने उनको 83 लाख का बकाया नहीं चुकाया हैं. अर्नब के इलावा अन्वय नाइक ने अपने सुसाइड नॉट में फ़िरोज़ शेख और नितेश सारदा के नाम का भी जिक्र किया था, जिनमें से एक का 4 करोड़ और दूसरे का 55 लाख बकाया बाकी था.

कोर्ट में अर्नब गोस्वामी के वकील ने अन्वय नाइक के भेजे गए बिल और उन बिलों के अनुसार Republic Bharat की तरफ से भेजी गयी पेमेंट के सबूत पेश किये. इस दौरान उन्होंने एक कॉन्ट्रैक्ट भी पेश किया जिसमें साफ़ लिखा था की 20% प्रतिशत पेमेंट काम पूरा होने के एक साल बाद होगी. इस बीच अगर अन्वय नाइक आत्महत्या कर ले तो आप किसी को दोषी नहीं ठहरा सकते, उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार जितना पेमेंट था कर दिया था. ऐसे में यह केस 2019 में बंद कर दिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here