मंत्री पर फेंका था जूता अब बन गया AAP का प्रदेश संयोजक

0
57

आम आदमी पार्टी गुजरात में (Gujarat) में अगले साल के शुरू में होने वाले स्थानीय निकायों के चुनाव पर सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने जा रही हैं. इससे पहले पार्टी ने गोपाल इटालिया (Gopal Italia) को राज्य संयोजक नियुक्त किया और फिर उन्होंने ही इसकी जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर दी.

अगर आपको पता न हो तो जान लें गोपाल इटालिया वहीं इंसान हैं जिन्होंने गुजरात की राज्य सरकार में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा पर जूता फेंका था. इसी को लेकर अरविन्द केजरीवाल ने एक ट्वीट करते हुए कहा की, “आप गुजरात राज्य में एक मजबूत विकल्प के रूप में उभर रही है. आप आगामी स्थानीय निकाय चुनावों में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. युवा नेता गोपाल इटालिया को आप गुजरात का राज्य संयोजक घोषित किया गया है.”

आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने विभिन्न जिलों और नगर निगमों में उतारे जाने वाले प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा कर दी हैं. गोपाल इटालिया की बात करें तो यह अहमदाबाद के धंधुका तालुका में अनुमंडल मजिस्ट्रेट कार्यालय में क्लर्क की नौकरी करते थे.

पहली बार यह तब सुर्ख़ियों में आये थे जब 2 मार्च 2017 को इन्होने गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा पर जूता फेंक दिया था. जूता भले ही मंत्री जी से काफी दूरी पर जाकर गिरा हो लेकिन यह अपने राजनितिक कर्रिएर के काफी नजदीक आ गए थे. उसके बाद से ही आम आदमी पार्टी से जुड़कर यह कार्य करने लगे और 2020 की शुरुआत में आम आदमी पार्टी ने इन्हे आप का उपाध्यक्ष नियुक्त कर दिया था और अब यह प्रदेश संयोजक नियुक्त किये गए हैं.

आम आदमी पार्टी शुरू से ही राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए उत्सुक नज़र आई हैं. लेकिन दिल्ली के बाहर आम आदमी पार्टी को लोग वोट देना पसंद नहीं करते. दिल्ली के बाद अगर आम आदमी पार्टी को वोट मिलते हैं तो वह पंजाब में मिलते हैं, देखना यह होगा की 2022 में होने वाले गुजरात, गोवा और पंजाब के विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी क्या कर पाती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here