आश्रम 2 का विवाद पहुंचा कोर्ट बॉबी देओल और प्रकाश झा को मिला नोटिस

0
94

‘आश्रम’ एक वेब सीरीज है जो की OTT प्लेटफार्म मैक्स प्लेयर पर रिलीस हुई थी. आश्रम 1 की सफलता के बाद आश्रम 2 को रिलीस किया गया था, यह वेब सीरीज एक धोखेबाज़ बाबा पर बेस्ड हैं. इसका मुख्य किरदार धर्मेंद्र के छोटे बेटे बॉबी देओल ने निभाया हैं और इसका निर्देशक प्रकाश झा ने किया हैं.

इस वेब सीरीज में बॉबी देओल ने उन संतों का प्रतीकात्मक रोल निभाया है जो आज के समय पर किसी न किसी अपराध के चलते जेलों में बंद हैं. धार्मिक भावनाओं के आहत होने के चलते जोधपुर के निवासी खुश खंडेलवाल ने प्रकाश झा और बॉबी देओल पर केस फाइल कर दिया हैं.

जोधपुर में डिस्ट्रक्ट एंड सेशन जज रविंद्र जोशी ने खुश खंडेलवाल की याचिका पर संज्ञान लेते हुए प्रकाश झा और बॉबी देओल को 11 जनवरी 2021 को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा हैं. याचिका करता का कहना है की या तो आप सीधे तौर पर किसी आपराधिक संत की जीवनी के आधार पर वेब सीरीज बना देते. लेकिन जिस प्रकार आपने कहानी लिखी है और उसे फिल्माया है उससे पुरे ही संत समाज को लोग बलात्कारी, भ्रष्टाचारी, ड्रग डीलर आदि देखने और समझने लगे हैं.

खुश खंडेलवाल ने कहा की मैंने पहले थाने में जाकर बॉबी देओल और प्रकाश झा के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ करवाने की कोशिश की थी. लेकिन थाने वालों ने मेरी एफआईआर लिखने से मना कर दिया इस वजह से अब मैंने जोधपुर कोर्ट में दोनों के खिलाफ केस फाइल किया हैं.

इससे पहले भी सोशल मीडिया पर इस वेब सीरीज को लेकर विवाद और विरोध देखने को मिला था. लोगों का कहना था की मदरसे और चर्च में भी बलात्कार हुए हैं. मौलाना और फादर(क्रिस्चन संत) भी ऐसे मामलों में पकडे जा चुके हैं. अगर सिनेमा की आज़ादी सच में है तो आप उनपर भी वेब सीरीज बनाये और अगर नहीं बना सकते तो किसी भी धर्म की न बनाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here