किरण यादव हिन्दू देवी देवताओं को निकाल रही थी गाली, पुलिस ने किया बुरा हाल

0
1116

बिहार की किरण यादव कभी राजनेताओं तो कभी हिन्दू धर्म के देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करके सुर्खियां बटोरा करती थी. अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया हैं, पुलिस ने लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में किरण यादव को गिरफ्तार किया हैं.

कुछ दिन पहले किरण यादव ने हिन्दू देवी देवताओं को लेकर अभद्र टिप्पणी करते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया था. उसके खिलाफ कुछ हिन्दुवों ने एफआईआर दर्ज़ करवा डाली, एफआईआर दर्ज़ होने के बाद बिहार की पुलिस को कार्यवाही करनी पड़ी और उसे गुरूवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

किरण यादव द्वारा किया गया यह पोस्ट दरअसल एक वीडियो था, यह वीडियो उन्होंने खुद बनाया था और इस वीडियो में किरण यादव भगवान राम और दरशरथ तथा माता सीता के बारे में गलत शब्दों का प्रयोग कर रही थी. इतना ही नहीं किरण यादव ने राजपूतों के खिलाफ भी अभद्र भाषा का प्रयोग इस वीडियो में किया था.

वीडियो कुछ ही देर में वायरल हो गया कुछ लोगों ने इस वीडियो को रिपोर्ट करके भी उड़वाने की कोशिश की लेकिन फेसबुक की तरफ से इस वीडियो को उड़ाया नहीं गया. इसके बाद एफआईआर दर्ज़ करवाते हुए किरण यादव के खिलाफ लिखवाया गया की, किरण यादव ने धार्मिक, सांप्रदायिक एवं जातिगत भवनाओं/सौहार्द को बिगाड़ने के उद्देश्य से इस वीडियो को बनाकर सोशल मीडिया पर डाला हैं.

किरण यादव वैशाली जिले की चांदपुरा इलाके रहने वाली है और सामाजिक, राजनीतिक तथा अन्य मुद्दों को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर ऐसे ही विवादित बयान देती रहती हैं. फेसबुक पर किरण यादव के 10 लाख से अधिक फोल्लोवेर्स हैं, इतना ही नहीं इनके समर्थक भी इनके नाम के ग्रुप्स और फेसबुक पेज चलाते हैं.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद किरण यादव के खिलाफ एफआईआर भी हाजीपुर नगर थाने में करवाई गयी थी. देखना यह होगा की गिरफ्तारी को लेकर बोलने की आज़ादी गैंग कब एक्टिव होती हैं. साथ ही क्या इस गिरफ्तारी के बाद किरण यादव इस तरह की भाषा का प्रयोग करना बंद कर देंगी या नहीं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here