राहुल के करीबी कांग्रेस नेता के घर से 17 पिस्टल, 2 कार्बाइन, 1478 कारतूस बरामद हुए

0
710

मध्यप्रदेश से आ रही यह खबर सबको हैरान कर सकती हैं, 4 करोड़ के घर में रहने वाले राहुल गाँधी के करीबी नेता के घर से भारी मात्रा में अवैध हत्यारों का जखीरा बरामद हुआ हैं. इनमे से मात्र दो ही सरकारी यानी लाइसेंस वाले हैं. बाकी सब हथियार अवैध बताये जा रहें हैं.

यह नेता कोई और नहीं बल्कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव गजेंद्र सोनकर हैं. भानतलैया स्थित उनके आवास से प्रतिबंधित 9 एमएम की दो कार्बाइन सहित 17 पिस्टल, 1478 कारतूस, 19 मैग्जीन, खड्ग, फरसा, कुल्हाड़ी, बका और दो जंगली जानवरों के सींग भी बरामद हुए हैं.

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया की हमने गजेंद्र सोनकर और उनके भाई जो की उनका मैनेजर भी है उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट और वन्य जीव अधिनियम के तहत मामला दर्ज़ कर लिया हैं. गजेंद्र सोनकर ने अपने घर को किले के रूप में बदला हुआ था. घर के आस पास 24 घंटे Guards और CCTV Camera से Control Room में नज़र रखी जाती थी.

कई जिलों और थानों की पुलिस से इक्क्ठा किये सबूतों के आधार पर घर पर छापा मारा गया. इस बात का ध्यान रखा गया की गजेंद्र सोनकर या उनके भाई या उनके किसी करीबी को पुलिस की इस कार्यवाही की खबर न लगे. पुलिस ने बताया की 2014 में एक आपराधिक प्रकरण आने के बाद गजेंद्र के आर्म लाइसेंस रद्द कर दिए गए थे.

इसके बाद उसने अपने यहाँ काम करने वाले कर्मचारी के नाम पर दो हथ्यार खरीदे हुए थे. पुलिस का कहना हैं की उस कर्मचारी की मात्र 15000 तनख्वा थी, इसके बावजूद उसके पास इतने महंगे हथ्यार थे. क्योंकि उन हथ्यारो का इस्तेमाल वह कर्मचारी नहीं बल्कि खुद गजेंद्र करता था. कर्मचारी गजेंद्र के स्टोन क्रशर प्लांट में काम करता था और वह गजेंद्र का केवल मोहरा भर था.

दोनों भाइयों पर NSA लगा दिया गया हैं यानी इनको अब एक साल तक वकील नहीं मिलेगा और यह NSA के तहत एक साल तक कम से कम पुलिस हिरासत में रहेंगे. इनके इलावा रजनीश वर्मा, गोटेगाँव नरसिंहपुर निवासी भाईलाल पटेल, ओमकार उर्फ बबुआ सोनकर फरार बताये जा रहें हैं, जिन्हें पुलिस जल्दी पकड़ने का प्रयास कर रही हैं. बताया जा रहा है की गजेंद्र ने यह 4 करोड़ का घर जमीन पर कब्ज़ा करके बनाया था. इसके इलावा घर से 7.41 लाख रुपए 42 मोबाइल भी जब्त किये गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here