बीजेपी ने 2020 में ही शुरू की मिशन 2024 की तैयारी, जेपी नड्डा ने

0
45

एक तरफ जहां दूसरी पार्टियों के अध्यक्ष राज्यों में मिली हार का भी अभी तक समीक्षा नहीं कर पाए वहीं बीजेपी ने 2024 लोकसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं. बताया जा रहा है की इन तैयारियों का आगाज़ अगले 120 दिनों में शुरू होगा, इन 120 दिनों में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा बीजेपी शासित राज्यों का दौरा करेंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है की, “जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा अपने प्रवास कार्यक्रम के दौरान उन राज्यों के सरकार के कार्यों की समीक्षा करेंगे. वहां पार्टी से सरकार के कार्यों का प्रेजेंटेशन लेंगे और आगे के लिए मार्गदर्शन करेंगे. प्रत्येक राज्य में बीजेपी अध्यक्ष प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे और जिन प्रदेश में एनडीए की सरकार है वहां मित्र दल से चर्चा करेंगे.”

बीजेपी 2024 में कितनी सीटों का लक्ष्य लेकर चल रही हैं यह अभी पूरी तरह से साफ़ नहीं हो सका. लेकिन इतना पक्का है की 120 दिनों के दौरान होने वाले दौरों में जे पी नड्डा जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, उन राज्यों की चुनाव तैयारियों का भी जायजा लेंगे.

बीजेपी शासित राज्यों की इकाइयों को पूरी तरह से तैयार रहने और इस प्रस्तावित अभियान के मद्देनज़र जरूरी इंतजाम करने के निर्देश जारी कर दिए जा चुके हैं. महामारी के चलते सभी राज्यों की इकाईयों को साफ़ निर्देश दिए गए हैं की बैठक के दौरान किसी भी हॉल में 200 से ज्यादा बन्दे बैठने की व्यवस्था न हो.

इसके इलावा सोशल डिस्टैन्सिंग का पूरा पालन हो. बीजेपी 2024 से पहले कई पंजाब में पहली बार अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने का फैसला कर चुकी हैं. ऐसा पहली बार होगा की बीजेपी पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी, फिलहाल पंजाब में बीजेपी के पास कोई ऐसा बड़ा चेहरा मजूद नहीं हैं. जिसके सहारे बीजेपी पंजाब में चुनाव लड़ सके ऐसे में बीजेपी कांग्रेस, अकाली दल और आम आदमी पार्टी को पछाड़ते हुए कैसे और कितनी सीटों का लक्ष्य हासिल करना चाहेगी यह देखने वाली बात होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here