65 साल की औरत ने अपने 80 साल के पति के बच्चे को दिया जन्म

0
874

जम्मू-कश्मीर का एक ऐसे मामला मीडिया की सुर्खियों का हिस्सा बना जिसे सुनने वाले और पढ़ने वाले दोनों तरह के लोग हैरान हो गए. वैसे तो कहते है की जब इंसान किसी काम को करने की जिद्द करने लगता है तो पूरी दुनिया उसकी जिद्द को पूरा करने में लग जाती हैं, लेकिन यह इतना अजीब मामला है की कई सालों में मुश्किल से ही न्यूज़ में पढ़ने या देखने को मिलता हैं.

दरअसल जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया हैं. बच्ची को जन्म देना हैरानी की बात नहीं है लेकिन महिला की उम्र 65 वर्ष हैं. यही नहीं उसके पति की उम्र 80 वर्ष हैं, इसके इलावा इनका एक 10 साल का बेटा भी हैं. यानी जब महिला की उम्र 55 और उसके पति की उम्र 70 रही होगी तब उन्होंने अपने पहले बेटे को जन्म दिया होगा.

पुंछ में केसैला सुरनकोट के रहने वाले ‘हाकिम दीन’ जो की 80 वर्ष है उन्होंने कहा की मेरी पत्नी ने एक लड़की को जन्म दिया हैं. हम दुबारा माँ-बाप बनने से बेहद खुश हैं, हमारा एक 10 साल का लड़का भी हैं. जिस हॉस्पिटल में 65 की महिला ने बच्ची को जन्म दिया हैं, उस हॉस्पिटल के डॉक्टर्स का कहना है की महिला और बच्ची दोनों स्वस्थ हैं.

पुंछ के सीएमओ ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है की यह महिला जम्मू कश्मीर में सबसे अधिक उम्र में माँ बनने वाली महिला बन चुकी हैं. उन्होंने कहा की 47 साल की उम्र के बाद बहुत कम मौके होते है जहां देखा जाता है की महिला माँ बनी हों. लेकिन अगर बने भी 55 साल तक ज्यादा से ज्यादा. परन्तु 60 साल से ज्यादा उम्र की माँ बनने की खबर कई सालों में मुश्किल से एक आधी बार ही सुनने को मिलती हैं.

हॉस्पिटल के डॉक्टर्स और स्टाफ का भी कहना है की यह मामला बहुत ही ज्यादा अनोखा और आश्चर्यजनक है. यह इसलिए नहीं क्योंकि 65 साल की उम्र में कोई महिला माँ बनी हो. यह इसलिए अनोखा और आश्चर्यजनक है क्योंकि माँ बनने के बाद भी महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here