तमिलनाडु: चुनाव से पहले ही टूटी कमल हासन की पार्टी, बीजेपी में शामिल हुए नेता

0
339

मक्कल निधि मय्यम यह एक राजनितिक पार्टी है जिसके संस्थापक कमल हासन हैं. तमिलनाडु में जब से बड़े नेताओं का निधन हुआ हैं तब से ही तमिलनाडु की सियासत को हर कोई अपने वश में करना चाहता हैं. इसको लेकर बीजेपी, रजनीकांत, कमल हासन और अन्य लोकल पार्टी भी शामिल हैं.

भारतीय जनता पार्टी तमिलनाडु में अपना वर्चस्व बढ़ाने की कोशिश कर रही हैं, जिससे साउथ इंडिया में उसका प्रभाव बढ़ सके. बीजेपी नॉर्थ ईस्ट के राज्यों की तरह साउथ ईस्ट में अपना प्रभाव बढ़ाने की कोशिश कर रही हैं. ऐसे में मोदी नीतियों के विरोध में रहे कमल हासन की बात करें तो चुनाव से पहले उनकी पार्टी का हाल TMC की तरह होने जा रहा हैं.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर की मजूदगी में कमल हासन की पार्टी के बड़े नेता ए अरुणाचलम बीजेपी में शामिल हो गए हैं. ए अरुणाचलम ही मक्कल निधि मय्यम पार्टी के संस्थापक सचिव थे. अब उनका बीजेपी में शामिल होना मक्कल निधि मय्यम पार्टी के लिए बड़ा झटका बताया जा रहा हैं. उन्होंने कमल हासन के साथ मिलकर ही मक्कल निधि मय्यम पार्टी को राज्य में चुनाव लड़ने के काबिल बनाया था.

तमिलनाडु के भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एल मुरुगन और प्रकाश जावेडगर बीजेपी कार्यालय में अटल बिहारी वाजपई जी की जयंती पर श्रद्धांजलि अदा की. इसी समारोह में मक्कल निधि मय्यम पार्टी के संस्थापक सचिव ए अरुणाचलम बीजेपी में शामिल हुए.

आपको बता दें की तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं. पश्चमी बंगाल में भी हमें इसी तरह से तृणमूल कांग्रेस टूटते हुए दिखी थी. ए अरुणाचलम की तरह शुभेंदु अधिकारी भी तृणमूल कांग्रेस में ममता बनर्जी का दाहिना हाथ थे. जैसे ही शुभेंदु अधिकारी ने बीजेपी का दामन पकड़ा तृणमूल कांग्रेस दो फाड़ हो गयी. अब बिलकुल वहीं स्थिति कमल हासन की मक्कल निधि मय्यम पार्टी के साथ भी बन रही हैं. बस देखना यह दिलचस्प होगा की मक्कल निधि मय्यम पार्टी भी दो भागों में बंटती हैं या नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here