वेतन न मिलने से परेशान हुए कांग्रेस कर्मचारियों ने दफ्तर में जड़ा ताला

0
29

बिहार में कांग्रेस पहले ही चुनाव हार चुकी है, बंगाल का चुनाव भी तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच का मुकाबला बन चूका हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के लिए एक बुरी खबर आ रही हैं. लखनऊ में कांग्रेस के दफ्तर में काम करने वाले कर्मचारियों को कांग्रेस ने पिछले कई महीनों से तनख्वा नहीं दी.

ऐसे में आर्थिक हालत से परेशान होकर इन कर्मचारियों ने कांग्रेस दफ्तर में ताला जड़ दिया हैं. बताया जा रहा है की कर्मचारियों ने दफ्तर में सिर्फ ताला ही नहीं लगाया बल्कि वह सभी कर्मचारी कांग्रेस दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर इन लोगों की वीडियो और तस्वीरें खूब वायरल हो रहीं हैं.

जैसे ही मामला मीडिया और सोशल मीडिया पर उछला तो कांग्रेस ने अपनी फजीहत से बचने का प्रयास किया और कर्मचारियों के प्रभारी को जल्द से जल्द मामले का निपटारा करने के लिए उनके पास भेजा. राजनैतिक अफरा तफरी, मीडिया और राजनेताओं के आने जाने के बीच योगी सरकार ने सुरक्षा के मध्यनज़र वहाँ भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया.

बताया जा रहा है की इन कर्मचारियों के प्रभारी और इनके बीच कोई समझौता नहीं हुआ हैं. कर्मचारियों की मांग हैं की उन्हें उनकी तनख्वा जल्द से जल्द और पूरी की पूरी दे दी जाये. ऐसे में यह प्रदर्शनकारी अपनी मांगों को लेकर पूरी तरह से अड़ चुके हैं, वहीं सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी गोवा में छुटियाँ मना रहें हैं.

सोशल मीडिया पर कांग्रेस से जुड़े कुछ लोगों का कहना है की कांग्रेस दफ्तर में निर्माण कार्य चल रहा हैं. इसलिए बाहर से ताला लगाया गया हैं. जबकि वह यह नहीं बता पा रहे की निर्माण कार्य अंदर चल रहा है तो कर्मचारी बाहर क्यों बैठे हैं? मतलब साफ़ है की कांग्रेस अपनी फजीहत से बचने के लिए इस मामले को अलग दिशा देने की कोशिश कर रही हैं. जबकि धरने पर बैठे कर्मचारियों का कहना हैं की वह अपनी तनख्वा लेने के लिए बैठे हैं जिसे कांग्रेस ने पिछले कई महीनों से जारी नहीं किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here