Love Jihad: 3 साल तक छुपकर रखा धर्म और बच्चा होते ही हुआ फरार

0
22

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया हैं. बताया जा रहा है की आज से लगभग तीन साल पहले एक मुस्लिम युवक ने हिन्दू लड़की से हिन्दू बनकर शादी की थी. 3 साल तक युवक ने अपना धर्म छुपाये रखा बाद अब जब लड़की को बच्चा हुआ तो वह भाग गया.

लव जिहाद की शिकार हुई हिन्दू महिला ने सहजनवां थाना क्षेत्र के एसपी नॉर्थ को शिकायत पत्र सौंपा हैं. महिला का कहना है तीन साल में मेरे पति ने मुझे कई बार प्रताड़ित भी किया और मुझे लगा की बच्चा होगा तो सब ठीक हो जायेगा लेकिन अब वह फरार हो गया हैं.

महिला का कहना हैं की मैंने तीन सालों में कई बार कहा की मैं घर से भागकर आई हूँ, लेकिन आप तो मुझे घर लेजा सकते हैं. मैं आपके घर वालों से मिलना चाहती हूँ क्या पता वह हमें स्वीकार भी कर लें. महिला का कहना है की वह इस बात से चिढ़ जाता था, या फिर वह इस को ही अगले महीने देखेंगे कहकर टाल देता था.

महिला ने कहा की शादी के कुछ सालों बाद ही वह मुझे छोटी छोटी बात पर मारने पीटने लगा था. बच्चा होने के बाद जब वह कही गायब हो गया तो मैंने उसके बार में पूछताछ शुरू की, इसी पूछताछ के दौरान मुझे पता चला की यह हिन्दू नहीं बल्कि मुस्लिम था. अब इस एफआईआर के तहत सहजनवां पुलिस लड़के को ढूंढ़ने में लगी हुई हैं.

सहजनवां थानेदार संतोष कुमार यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा की, “महिला की तहरीर मिली है. उससे शादी का साक्ष्य माँगा गया है. उसने दो दिन का समय लिया है. साक्ष्य मिलने पर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी.” आपको बता दें की लव जिहाद को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 27 नवंबर को विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश-2020 पास करके इसे कानून बना दिया था. इस कानून के बनने के बाद लगभग 12 एफ़आईआर दर्ज हो चुकी हैं और 35 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here