Jio टावर से एक सिख ने चोरी किया जेनरेटर लगा दिया गुरूद्वारे में

0
507

किसानों का प्रदर्शन अब शांतिप्रिय प्रदर्शन नहीं रहा बल्की अब यह प्रदर्शनकारी सिख लूट-मार और चोरी-चकारी पर उतर चुके हैं. चोरी भी ऐसी की अब इसमें गुरुद्वारा कमेटी के मेंबर तक शामिल हो चुके हैं. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में देखा जा रहा है की JIO Tower से जनरेटर चोरी करके एक सिख ने गुरूद्वारे में दान कर दिया.

वीडियो में आप देख सकते हैं की JIO Tower से जनरेटर को जबरदस्ती हटाया जा रहा हैं और ट्रेक्टर से घसीटते हुए इसे गुरुद्वारा में दान भी किया जा रहा हैं. ट्रेक्टर पर एक झंडा भी लगाया गया है और बहुत सारे लोग ट्रेक्टर के पीछे भी चल रहें हैं. ऐसे में यह तो साफ़ है की गुरुद्वारा चलाने वाले लोगों को इस बात का भरपूर एहसास होगा की यह जनरेटर कहाँ से आया हैं.

इसके बावजूद गुरुद्वारा कमेटी द्वारा इस जनरेटर को स्वीकार करना दर्शाता है की इस चोरी में गुरुद्वारा चलाने वाले बाबा भी शामिल हैं. जिन्हें शायद अंबानी तो बुरा लगता होगा लेकिन उसका जनरेटर अच्छा लगा. यह सभी प्रदर्शनकारी रिलाइंस JIO के टावरों को निशाना बना रहें हैं. कुछ दिन पहले एक वीडियो आई थी जिसमें JIO टावर से जुडी तारों को कुल्हाड़ी से काटा जा रहा था.

यह सारा विरोध कांग्रेस के फैलाये झूठ के बाद शुरू हुआ, जिसमें कांग्रेस ने इन किसान बिलों को सीधे तौर पर अंबानी और अडानी से जोड़ दिया. फिर बाकी रहा काम पंजाब के सिख भाइयों ने कर दिया, JIO नाम से छपी ईंट से लेकर, तम्बाकू और गेहूं की बोरियों तक को अंबानी का बता दिया. जबकि जिस प्रकार मोटू पतलू चिप्स, छोटा भीम नमकीन आदि आते हैं उसी प्रकार किसी बड़ी कंपनी की लोकप्रियता के चलते छोटे-छोटे दुकानदार उसी कंपनी का लोगो छपवा लेते हैं.

लेकिन लोगों ने फैक्ट्स जानने और बिल को खुद से पढ़ने की बजाए सीधा अंबानी के खिलाफ कोल्ड वॉर शुरू कर दी. जिसमें पंजाब में रिलाइंस से जुड़े शोरूम बंद करवाए गए, JIO Mart सर्विस बंद करवाई गयी, बड़े पैमाने पर JIO SIM पोर्ट करवाई जा रही हैं और अब JIO Towers से गुरुद्वारों की मिली भक्त के चलते जनरेटर भी चोरी करवाए जा रहें हैं. अंबानी की बात करें तो उसके पास 6.5 लाख करोड़ की कंपनी हैं, उसे इस बायकॉट से भले ही फर्क न पड़े, लेकिन पंजाब में जो लड़के रिलाइंस के मॉल, शोरूम, डिलीवरी बॉय आदि का काम करते हैं उन्हें नौकरी जाने पर इसका नुक्सान जरूर होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here