ओवैसी के गढ़ में योगी की एंट्री, ‘जय श्री राम’, ‘जियो रे बाहुबली’ और ‘आया आया शेर आया’ के गूंजे नारे

0
154

बिहार में पहले हुए अब तक सभी चुनावों के मुकाबले में सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाली बीजेपी अब तेलंगाना और पश्चमी बंगाल को लेकर भी पूरा दमखम लगा रही हैं. तेलंगाना मुस्लिम और वामपंथी बहुल इलाका है ऐसे में बीजेपी के लिए वहां जीत हासिल करना आसान काम नहीं हैं.

इसके बावजूद बीजेपी ने जिस प्रकार से अपने कैंपेन चलाये हैं और आगे चला रहें हैं. उस हिसाब से ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की बीजेपी तेलंगाना में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं. इसी लिए बीजेपी पश्चमी बंगाल के साथ साथ तेलंगाना में भी अपने स्टार प्रचारकों को अभी से ही चुनावी मैदान में उतार चुकी हैं.

इसके लिए बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मोर्चे पर भेजा है और जिस प्रकार से ओवैसी के गढ़ में योगी आदित्यनाथ का स्वागत हुआ हैं, उसे देखने के बाद लगता है की बीजेपी तेलंगाना में भी शानदार प्रदर्शन कर सकती हैं. आपको बता दें की शनिवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में निकाय चुनाव (ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपिल कॉर्पोरेशन) में मलकजगिरी इलाके में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में योगी आदित्यनाथ ने एक रोड शो निकाला था.

आपको बता दें की यह चुनाव 1 दिसंबर को होने जा रहें हैं, बीजेपी को पता है की इस तरह से छोटे चुनाव ही उन्हें आगे बड़ी जीत दिलवा सकते हैं. दरअसल छोटे-छोटे जीतने के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का आह्वान होता हैं और वही ऊर्जा फिर आगे की बड़ी जीत को रास्ता दिखाती हैं. उदाहरण के लिए आप कांग्रेस पार्टी को देख सकते हैं, 2014 के बाद से जैसे ही चुनाव हरने शुरू हुए पार्टी के कार्यकर्ताओं की उम्मीद और विश्वास कमजोर होने लगा, नतीजा अब कांग्रेस किसी भी राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का दम-ख़म खो चुकी हैं.

सबसे हैरानी की बात यह थी पुरे रोड शो में ‘जय श्री राम’, ‘जियो रे बाहुबली’ और ‘आया आया शेर आया’ और ‘राम लक्ष्मण जानकी, जय बोलो हनुमान की’ के नारे लगाए जा रहे थे. बीजेपी कार्यकर्ताओं का उत्साह और जोश सोशल मीडिया पर तेलंगाना की राजनीती पर खूब चर्चा भी होती देखि गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here