यूपी के बाद एक्शन में आया एमपी अब एक और गुंडे का गिराया मकान

0
11

मध्य प्रदेश की पुलिस अब उत्तर प्रदेश की पुलिस के नक़्शे कदम पर चलते हुए आगे बढ़ रही हैं. इंदौर और उसके आस पास बने इलाकों में अवैथ निर्माणों को गिराने का काम शुरू कर दिया गया हैं. प्रशासन की इस कार्यवाही के बाद से ही गुंडों और हिस्ट्रीशीटर में हड़कंप मच चूका हैं.

यह लोग अपना सबसे ज्यादा पैसा जमीन खरीदने या अपनी गुंडागर्दी से जमीन पर कब्ज़ा करने बाद उसपर घर या होटल वगैरह बनाने में लगा देते हैं. जैसा की आप सब जानते हैं होटल या घर बनाने के लिए सारा काम कैश का होता हैं, ऐसे में अब यह लोग बैंक या फिर शेयर मार्किट में तो पैसा लगा नहीं सकते. इस वजह से या अपना ज्यादातर पैसा ऐसे कामों में लगाते हैं और प्रशासन अब ऐसे घरों और होटलों को तोड़कर गुंडों और हिस्ट्रीशीटर्स की कमर तोड़ने में लगी हुई हैं.

इसी क्रम में रविवार 29 नवंबर को इंदौर के नयापुरा क्षेत्र में स्थित धर्म ठाकुर के घर को नगर निगम अमला और पुलिस बल के साथ जमींदोज करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इस कार्यवाही की खबर को भी प्रशासन और पुलिस, धर्म ठाकुर और उसके परिवार वालों से छुपाने में कामयाब रही. यही कारण हैं की जब प्रशासन अपनी कार्यवाही करने वहां पहुंचा तो ठाकुर के परिवार वाले हैरान थे और उन्होंने घर न तोड़ने के लिए बहुत अपील भी की.

आपको बता दें की इंदौर में धर्म ठाकुर पर विभिन्न थानों में मारपीट, डराने-धमकाने, गुंडागर्दी करने आदि के लगभग 12 से भी अधिक मामले दर्ज़ हैं. जिस मकान को इंदौर प्रशासन ने गिराया है वह नयापुरा स्थित 2000 स्क्वायर फीट में बना हुआ था. जबकि धर्म ठाकुर के नाम पर जमीन का कुछ हिस्सा ही था, बाकी सारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण करके यह मकान बनाया गया था.

इससे ठीक पहले इंदौर के नामी गुंडे बबलू उर्फ बलराम माली का भी मकान धराशाई कर दिया गया था. इंदौर पुलिस का कहना है की वह जल्द ही अन्य गुंडों और हिस्ट्रीशीटर्स पर भी ऐसी ही कार्यवाही करेंगे. इस तरह की कार्यवाही की शुरुआत उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा की गयी थी, जिसके बाद उत्तर प्रदेश में छोटे से लेकर बड़े गुंडों यहाँ तक की दंगाइयों पर भी अब लगाम कस चुकी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here