2020: देश के टॉप मुख्यमंत्रियों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंचे योगी आदित्यनाथ

0
302

2020 में देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री के रूप में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पछाड़ते हुए नंबर एक का दर्ज़ा हासिल कर लिया हैं.

दूसरे नंबर पर लोगों की पसंद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रही. वहीं बात करें योगी आदित्यनाथ जी की तो उनके कठोर फैसलों, ईमानदार छवि, बुलंद इरादे और अपराध मुक्त उत्तर प्रदेश की सोच को लोगों ने मोहर लगा दी हैं. मुख्यमंत्री के रूप में लोगों की पहली पसंद जहां योगी आदित्यनाथ जी रहें वहीं प्रधानमंत्री पद के लिए आज भी लोगों की पहली पसंद नरेंद्र मोदी जी ही हैं.

किसान आंदोलन के नाम पर जिस पंजाब के किसान पंजाब के साथ-साथ अन्य राज्यों में तहलका मचाने की तैयारी में जुटे हुए हैं. उसी राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह को इस सर्वे में 31वां स्थान प्राप्त हुआ हैं. नशा मुक्त पंजाब और घर घर नौकरी देने के वादे के साथ मुख्यमंत्री बने कैप्टेन अमरिंदर सिंह अपने वादों पर खरे नहीं उतर पाए.

योगी आदित्यनाथ जी के लिए नंबर एक की पोजीशन हासिल करना अपने आप में बड़ी बात रही हैं. जब उन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया था तो विपक्ष का कहना था की, उन्हें किसी प्रकार का अनुभव नहीं हैं. इसलिए आप कैसे उन्हें देश के सबसे बड़े राज्य का भार सँभालने के लिए दे सकते हैं. लेकिन योगी आदित्यनाथ ने साबित किया की किसी काम को करने के लिए अनुभव नहीं बल्कि निष्ठा की जरूरत होती हैं.

इससे पहले 1998 में जब वह पहली बार सांसद बने थे तो वह उस समय सबसे कम उम्र के सांसद बने थे. नरेंद्र मोदी जी की तरह उन्होंने भी अपने जीवन में कोई चुनाव नहीं हारा. यही कारण हैं की महज़ 42 वर्ष की आयु में एक ही क्षेत्र से 5 बार लगातार सांसद बनने का रिकॉर्ड भी उनके ही नाम हैं. इसके इलावा पांच बार सांसद चुने जाने के बाद मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड भी योगी आदित्यनाथ जी के ही पास हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here