नहीं रहें Bigg Boss 10 से अपनी पहचान बनाने वाले स्वामी ओम, यह रही वजह

0
237

स्वामी ओम ने आज सुबह अपने निवास NCR के लोनी स्थित DLF अंकुर विहार में आखिरी साँसे लेते हुए दुनिया से अलविदा कह दिया. बताया जा रहा है की स्वामी ओम (Swami Om) पिछले कई महीनों से बीमार चल रहे थे और तीन महीने पहले वह (Covid-19) महामारी का भी शिकार हुए थे. एम्स में अपना इलाज़ करवा रहे थे, महामारी से सही होने के बावजूद उनकी तबियत में ज्यादा सुधार नहीं आया था.

स्वामी ओम ऐसे इंसान थे जिन्होंने सलमान खान (Salman Khan) को पाकिस्तानी एजेंट बता दिया था और खुद को उन्होंने कई बार भगवान् भी कहा था. बिग बॉस से निकाले जाने की वजह यह थी की वह बाथरूम जाना चाहते थे लेकिन मनवीर ने उन्हें बाथरूम जाने नहीं दिया और उनसे 100 रूपए मांगने लगा.

स्वामी ओम खुद को शुगर का मरीज़ बताते थे और उन्होंने कहा की मुझसे कंट्रोल नहीं होगा. इसके बावजूद जब उन्होंने जाने न दिया तो स्वामी ओम ने एक मग में पेशाब करते हुए सबके ऊपर हाथ से छिड़कना शुरू कर दिया. जिसके बाद उन्होंने बिग बॉस के घर में बनी जेल में डाल दिया गया और कुछ देर बार बाउंसर्स से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया.

उसके कुछ हफ़्तों बाद उत्तर भारत में जबरदस्त भूकंप के झटके महसूस हुए. इन भूकंपो के झटकों के बाद स्वामी ओम ने एक वीडियो जारी किया, इस वीडियो में इन्होने कहा “मेरे शिव भक्त होने की वजह से सोमवार को धरती हिली. भगवान शिव इस बात से नाराज हैं कि ‘बिग बॉस’ में लोगों ने मेरे साथ खराब व्यवहार किया.”

बिग बॉस 10 से पहले स्वामी ओम पर उनके अपने ही भाई प्रमोद झा ने साल 2008 में स्वामी ओम पर 11 लोगों की मदद से उनकी दूकान के ताले तोड़कर महंगे साइकिल चुराने और महंगे स्पेयर पार्ट्स (Spare Parts) चुराने का आरोप लगाया था. यहाँ तक की प्रमोद झा (Pramod Jha) का कहना था की, स्वामी ओम ने उनके पुश्तैनी घर के भी कागज़ भी चुरा लिए हैं और वह उसे अकेले ही बेचने की फिराख में हैं.

अब क्योंकि स्वामी ओम नहीं रहे तो यह सब केस धरे के धरे रह जाएंगे, उनके सबसे ख़ास दोस्त मुकेश जैन (Mukesh Jain) के बेटे अर्जुन जैन (Arjun Jain) ने मीडिया से बातचीत करते हुए इस बात की जानकारी दी हैं की महामारी होने के बाद से ही उनकी हालत में सुधार नहीं आया था. 15 दिन पहले उनको पैरालेसिस का अटैक आया था जिसके बाद आज सुबह उन्होंने अपना दम तोड़ दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here