ओडिसा में 75 साल के बीजेपी नेता और 80 साल उनके साथी की हत्या

0
77

गैर बीजेपी राज्यों में बीजेपी नेताओं की हत्या रुकने का नाम नहीं ले रही. अब ताज़ा मामला ओडिशा के कटक स्थित सालेपुर के बीजेपी नेता और उनके साथी का आ रहा हैं. बीजेपी नेता की आयु 75 वर्षीया बताई जा रही है और बीजेपी ने सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल (BJD) ने भी पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल की तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) की तरह बदले की भावना का आरोप लगाया हैं.

बीजेपी की शिकायत पर राज्य की पुलिस ने राज्य के कानून मंत्री प्रताप जेना सहित 13 के खिलाफ मामला दर्ज़ कर लिया हैं. इस हत्या में बीजेपी नेता के साथ-साथ 80 वर्षीय उनके साथी की भी हत्या कर दी गयी हैं. यह वारदात उस समय हुई जब जनकोटी गाँव के नजदीक वह अपने मोटर-साइकल से घर की और लौट रहे थे.

आपको बता दें की जिनके साथ यह वारदात हुई है वह माहांगा पंचायत समिति के पूर्व अध्यक्ष व सालेपुर भाजपा प्रभारी कुलामणि बराल और उनके सहयोगी दिव्या सिंह बराल थे. कुलामणि तो मौके पर ही दम तोड़ गए थे, लेकिन उनके साथी को कटक के SCB मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में लेजाया गया जहाँ रविवार के दिन उन्होंने अपना दम तोड़ दिया.

यह दोनों दोस्त होने के साथ-साथ रिस्तेदार भी थे, जैसे ही हत्या की खबर बीजेपी के नेताओं को पड़ी उन्होंने बीजद नेता एवं मंत्री प्रताप जेना सहित 13 को इस दोहरे हत्याकांड के लिए IPC की धारा 302 (हत्या), 147 (दंगा), 148 (घातक हथियार के साथ उपद्रव), 149 (जनसमूह द्वारा समान अपराध), 120B (आपराधिक षड्यंत्र) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एफआईआर दर्ज़ करवा दी.

यह हमला रात करीब 7 बजकर 30 मिनट का बताया जा रहा हैं, इन्हें किसी तरह से मोटर-साइकल से निचे गिराया गया था. उसके बाद दोनों को तेज़ धारदार हथ्यार से वार किया गया, जिस वजह से कुलामणि तो मौके पर ही अपना दम तोड़ गए और उनके साथी गंभीर रूप से घायल होने के बाद बेहोश हो गए. इससे पहले माहांगा नृत्तांग पंचायत में भी भाजपा नेता व जाकोटी गाँव के प्रमुख विकास जेना की भी इसी प्रकार से हत्या कर दी गयी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here